फोटो गैलरी

Hindi NewsAUS OPEN: बड़ा उलटफेर! 'इस' खिलाड़ी ने जोकोविच को किया OUT

AUS OPEN: बड़ा उलटफेर! 'इस' खिलाड़ी ने जोकोविच को किया OUT

नोवाक की सनसनीखेज हार ऑस्ट्रेलियन ओपन में गुरुवार को बड़ा उलटफेर देखने को मिला। पिछली बार के चैम्पियन सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच दूसरे दौर में ही हारकर बाहर हो गए। जोकोविच क

लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 19 Jan 2017 04:10 PM

नोवाक की सनसनीखेज हार

ऑस्ट्रेलियन ओपन में गुरुवार को बड़ा उलटफेर देखने को मिला। पिछली बार के चैम्पियन सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच दूसरे दौर में ही हारकर बाहर हो गए। जोकोविच को उज्बेकिस्तान के डिनिस इस्तोमिन ने हराया।

छह बार के ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता जोकोविच को 117वीं रैंकिंग के इस्तोमिन ने चार घंटे 48 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6, 5-7, 2-6, 7-6, 6-4 से शिकस्त दी। दुनिया का यह नंबर-दो खिलाड़ी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में विम्बलडन 2008 के बाद हारा है, जिसमें उसे दूसरे दौर में मरात साफिन ने हराया था।

AUS OPEN: बड़ा उलटफेर! 'इस' खिलाड़ी ने जोकोविच को किया OUT1 / 3

AUS OPEN: बड़ा उलटफेर! 'इस' खिलाड़ी ने जोकोविच को किया OUT

जोकोविच ने कहा, मैं ज्यादा कुछ नहीं कर सका

जोकोविच की सात साल में टॉप-100 रैंकिंग के बाहर के खिलाड़ी से यह दूसरी हार है, वह इससे पहले पिछले साल रियो ओलंपिक में 145वीं रैंकिंग के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो से हारे थे। इस मैच के बाद जोकोविच ने कहा, 'वह निश्चित रूप से अपने स्तर से काफी बेहतर खेला। आपको उसे श्रेय देना होगा। आज कई चीजें उसके हक में रहीं। वह मैच जीतने का हकदार था। इसमें कोई शक नहीं वह मुश्किल परिस्थितियों में बेहतर खिलाड़ी रहा। मैं ज्यादा कुछ नहीं नहीं कर सका।'

AUS OPEN: बड़ा उलटफेर! 'इस' खिलाड़ी ने जोकोविच को किया OUT2 / 3

AUS OPEN: बड़ा उलटफेर! 'इस' खिलाड़ी ने जोकोविच को किया OUT

इस्तोमिन ने बताया इसे सबसे बड़ी जीत

इस्तोमिन ने दिसंबर में एशिया वाइल्डकार्ड प्ले ऑफ के विजेता के रूप में मुख्य ड्रॉ में प्रवेश किया था। उन्होंने जीत के बाद कहा, 'यह मेरे लिए सबसे बड़ी जीत है और यह मेरे लिए बहुत मायने रखती है।' सर्बियाई स्टार जोकोविच अपना रिकॉर्ड सातवां ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतकर ऑस्ट्रेलिया के राय इमर्सन को पीछे छोड़ने की कोशिश में थे जिन्होंने 1960 के दशक में छह खिताब जीते थे।

AUS OPEN: बड़ा उलटफेर! 'इस' खिलाड़ी ने जोकोविच को किया OUT3 / 3

AUS OPEN: बड़ा उलटफेर! 'इस' खिलाड़ी ने जोकोविच को किया OUT