फोटो गैलरी

Hindi News10 करोड़ डॉलर का रिकॉर्ड आकड़ा छूने से एक कदम दूर जोकोविच

10 करोड़ डॉलर का रिकॉर्ड आकड़ा छूने से एक कदम दूर जोकोविच

विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच दस करोड़ डॉलर की ईनामी राशि का रिकॉर्ड आंकड़ा छूने से महज एक कदम दूर हैं और फ्रेंच ओपन के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश करते ही वह कमाई के मामले में...

10 करोड़ डॉलर का रिकॉर्ड आकड़ा छूने से एक कदम दूर जोकोविच
एजेंसीTue, 31 May 2016 03:15 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच दस करोड़ डॉलर की ईनामी राशि का रिकॉर्ड आंकड़ा छूने से महज एक कदम दूर हैं और फ्रेंच ओपन के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश करते ही वह कमाई के मामले में इस मुकाम को हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे।
      
11 बार के ग्रैंड स्लेम विजेता जोकोविच ने अभी तक कुल नौ करोड़ 96 लाख 73 हजार 404 डॉलर की कमाई की है। फ्रेंच ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने पर उन्हें तीन लाख 26 हजार 722 डॉलर की राशि प्राप्त होगी जिससे वह दस करोड़ डॉलर का आंकड़ा पार कर जायेंगे।
      
चौथे राउंड में 29 वर्षीय जोकोविच का सामना 14वीं सीड स्पेन के रॉबर्ट बतिस्ता अगुत से होगा जिनके खिलाफ जोकोविच का करियर रिकॉर्ड 4-0 का है। जोकोविच ने अभी तक फ्रेंच ओपन का खिताब नहीं जीता है। यदि वह फ्रेंच ओपन का खिताब जीतते हैं तो करियर ग्रैंड स्लेम पूरा कर लेंगे।
           
कमाई के मामले में पूर्व नंबर एक स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ही जोकोविच के नजदीकी प्रतिद्वंदी हैं। फेडरर की कुल कमाई नौ करोड़ 80 लाख 11 हजार 727 डॉलर की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें