फोटो गैलरी

Hindi Newsये 7 भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी खेलेंगे रियो ओलंपिक में

ये 7 भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी खेलेंगे रियो ओलंपिक में

विश्व बैडमिंटन की ताजा रैंकिंग जारी होने के बाद भारत के सात खिलाड़ियों का रियो ओलंपिक खेलने का सपना सच हो गया। इन खिलाड़ियों में सायना नेहवाल, ज्वाला गट्टा, अश्विनी पोनप्पा, के.श्रीकांत, पीवी सिंधू,...

ये 7 भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी खेलेंगे रियो ओलंपिक में
एजेंसीFri, 06 May 2016 12:47 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व बैडमिंटन की ताजा रैंकिंग जारी होने के बाद भारत के सात खिलाड़ियों का रियो ओलंपिक खेलने का सपना सच हो गया। इन खिलाड़ियों में सायना नेहवाल, ज्वाला गट्टा, अश्विनी पोनप्पा, के.श्रीकांत, पीवी सिंधू, मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी हैं।
 
ओलंपिक जाने वाले पुरुष एकल बैडमिंटन खिलाड़ी के.श्रीकांत गुरुवार को जारी ताजा बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में एक पायदान गंवाकर दुनिया के 12वें नंबर पर खिसक गए।
    
ज्वाला गट्टा और अश्विनी पोनप्पा की 2010 राष्ट्रमंडल खेलों की चैम्पियन जोड़ी ने अपने दूसरे ओलंपिक में जगह बनाई, इस जोड़ी ने एक पायदान के फायदे से महिला युगल रैंकिंग में 14वां स्थान हासिल किया। मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी ओलंपिक में खेलने वाली भारत की पहली पुरुष जोड़ी होगी, उन्हें एक स्थान का नुकसान हुआ जिससे वे 20वें स्थान पर पहुंच गए।
    
अन्य में एच.एस प्रणय ने दो पायदान की छलांग से 25वां स्थान हासिल किया जबकि अजय जयराम को एक पायदान का नुकसान हुआ जिससे वह पुरुष एकल रैंकिंग में 21वें स्थान पर खिसक गए जिसमें चीन के चेन लोंग शीर्ष पर काबिज हैं।
    
महिलाओं के एकल में सायना नेहवाल और पीवी सिंधू क्रमश: अपने आठवें और 10वें स्थान पर बनी हुई हैं।
मिश्रित युगल में कोई भी भारतीय शीर्ष 25 में शामिल नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें