फोटो गैलरी

Hindi Newsहाफ मैराथनः 'दौड़ी' दिल्ली, लेगेसी और लीमो बने चैंपियन

हाफ मैराथनः 'दौड़ी' दिल्ली, लेगेसी और लीमो बने चैंपियन

एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन में इथियोपिया के बिरहानु लेगेसी ने पुरूष वर्ग और केन्या की सिंथिया लीमो ने महिला वर्ग में पहला स्थान हासिल किया और पहली बार प्रतियोगिता के विजेता बने। लेगेसी ने अंतिम 200...

हाफ मैराथनः 'दौड़ी' दिल्ली, लेगेसी और लीमो बने चैंपियन
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 29 Nov 2015 01:17 PM
ऐप पर पढ़ें

एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन में इथियोपिया के बिरहानु लेगेसी ने पुरूष वर्ग और केन्या की सिंथिया लीमो ने महिला वर्ग में पहला स्थान हासिल किया और पहली बार प्रतियोगिता के विजेता बने।

लेगेसी ने अंतिम 200 मीटर की दूरी में दूसरे धावकों को पीछे छोड़ने के साथ अपना व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड 25 सेकेंड बेहतर किया। उन्होंने दौड़ पूरी करने के लिए 59 मिनट 20 सेकेंड का समय लिया जो पिछले साल बने रिकॉर्ड से 14 सेकेंड ज्यादा है।

इथोपिया के ही मोजिनेट गेरेम्यो ने दूसरा जबकि इरीट्रिया के वर्ल्ड रिकॉर्डधारक जेरसेने टाडिसी ने तीसरा स्थान हासिल किया। टाडिसी के 8 किलोमीटर की दूरी पर पहुंचने के साथ एक दूसरा धावक गलती से उनके जूते पर चढ़ गया जिससे उनकी दौड़ बाधित हुई।

महिला वर्ग में पहले दोनों स्थान केन्या की झोली में गए। लीमो के बाद हमवतन हेलाह किपरोप और इथोपिया की गेनेट याल्यू दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं। लीमो और किपरोप के बीच क्षण भर का ही अंतर रहा। दोनों ने 1 घंटा 8 मिनट और 35 सेकेंड का बराबर समय लिया।

भारतीय धावकों में नीतेंद्र सिंह रावत ने पुरुष जबकि ललिता बाबर ने महिला वर्ग में शीर्ष स्थान हासिल किए। रावत ने 1 घंटा चार मिनट 41 सेकेंड और ललिता ने 1 घंटा 10 मिनट 52 सेकेंड में दौड़ पूरी की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें