फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत ने ईरान को 38-29 से हराकर जीता Kabaddi World Cup

भारत ने ईरान को 38-29 से हराकर जीता Kabaddi World Cup

Kabaddi World Cup 2016 के फाइनल मुकाबले में शनिवार को भारत ने ईरान को पटखनी देते हुए वर्ल्ड कप का ताज हासिल किया। मौजूदा चैम्पियन भारत ने ईरान को 38-29 से मात देते हुए तीसरी बार खिताब अपने नाम किया।...

भारत ने ईरान को 38-29 से हराकर जीता Kabaddi World Cup
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 22 Oct 2016 10:30 PM
ऐप पर पढ़ें

Kabaddi World Cup 2016 के फाइनल मुकाबले में शनिवार को भारत ने ईरान को पटखनी देते हुए वर्ल्ड कप का ताज हासिल किया। मौजूदा चैम्पियन भारत ने ईरान को 38-29 से मात देते हुए तीसरी बार खिताब अपने नाम किया। भारत की जीत के हीरो दिग्गज रेडर अजय ठाकुर रहे। अजय ने पहले हाफ तक पीछे चल रही भारत को लगातार सफल रेड डालते हुए न सिर्फ बारबरी दिलाई बल्कि अहम समय पर भारत को मजबूत किया। उन्होंने कुल 12 अंक हासिल किए।

भारत ने मैच की पहली रेड डाली लेकिन कप्तान अनूप कुमार खाली हाथ लौटे। अजय ठाकुर ने भारत का खाता खोला और फिर स्कोर 2-0 कर दिया। लेकिन मिराज ने अपनी टीम का खाता खोला और फिर ईरान ने बोनस अंक हासिल करते हुए 2-2 से बराबरी कर ली। यहां से कभी भारत आगे होता तो कभी ईरान। मिराज ने दो अंक लेते हुए अपनी टीम को 9-7 से आगे कर दिया था। यहां भारत ने सुपर टैकल करते हुए दो अंक हासिल कर स्कोर 10-9 कर लिया। हालांकि ईरान ने बढ़त को कायम रखते हुए हाफ टाइम तक मेजबानों पर 18-13 की बढ़त ले ली थी।

दूसरे हाफ में भारतीय टीम ने अपनी रणनीति में बदलाव किया। इस हाफ में मिराज ने एक बार फिर अपनी टीम का खाता खोला। ईरान ने 19-14 की बढ़त ले ली थी। लेकिन अजय ठाकुर ने इस हाफ में लगातर सफल रेड डालते हुए भारत को 20-2० की बराबरी पर ला खड़ा किया।

बराबरी के बाद भारत ने  ईरान को ऑल आउट कर स्कोर 24-21 कर भारतीय खेमे में खुशी की लहर ला दी। यहां से भारत ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा और 38-29 से जीत हासिल की। इसी के साथ ईरान का पहली बार भारत को मात देने का सपना टूट गया और एक बार फिर से खिताबी मुकाबले में भारत के हाथों हार झेलनी पड़ी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें