फोटो गैलरी

Hindi NewsISL: JLN में FC Goa के खिलाफ आखिरी मैच खेलने उतरेगी दिल्ली डायनामोज

ISL: JLN में FC Goa के खिलाफ आखिरी मैच खेलने उतरेगी दिल्ली डायनामोज

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन में उम्दा प्रदर्शन करने वाली दिल्ली डायनामोज टीम आज अपने घरेलू मैदान जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में एफसी गोवा के खिलाफ सीजन का अंतिम मैच...

ISL: JLN में FC Goa के खिलाफ आखिरी मैच खेलने उतरेगी दिल्ली डायनामोज
एजेंसीSun, 27 Nov 2016 12:25 PM
ऐप पर पढ़ें

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन में उम्दा प्रदर्शन करने वाली दिल्ली डायनामोज टीम आज अपने घरेलू मैदान जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में एफसी गोवा के खिलाफ सीजन का अंतिम मैच खेलेगी। 
 
दिल्ली की टीम अभी 11 मैचों से 17 अंक लेकर आठ टीमों की तालिका में चौथे स्थान पर है। उसका लक्ष्य गोवा को हराते हुए शीर्ष-4 में अपनी स्थिति मजबूत करना होगा, जिससे कि उसके सेमीफाइनल में पहुंचने को लेकर बाधाएं न रह जाएं।
 
दिल्ली के कोच गियानलुका जाम्ब्रोता अच्छी तरह जानते हैं कि यह मैच उनकी टीम के लिए कितना अहम है और इसी कारण वह गोवा को किसी भी हाल में हल्के में नहीं लेना चाहते। इसका कारण यह है कि अगर दिल्ली यह मैच हार जाता है तो उसके अरमानों पर कुठाराघात भी हो सकता है। 
  
दिल्ली का हालांकि घरेलू मैदान पर प्रदर्शन इस सीजन में औसत रहा है। उसने अब तक इस मैदान पर छह मैच खेले हैं लेकिन जीत उसे एक ही मैच में मिली है। पांच मैच बराबरी पर छूटे हैं। इस आधार पर दिल्ली ने अपने घर में अब तक अधिकतम 12 अंकों में से 8 अंक ही हासिल किए हैं।
 
अब वह अंतिम मैच से हासिल तीन अंकों के आधार पर तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचना चाहेगी। 
 
दूसरी ओर, दिल्ली के हाथों अपने घर में इससे पहले खेला गया मुकाबला 0-2 से हारने वाली गोवा की टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है। उसे अब तक खेले गए 12 मैचों से सिर्फ 11 अंक जुटाए हैं। इस टीम को इस सीजन में सात हार मिली है। यह टीम अब अपने बाकी के मैच सम्मान की खातिर जीतना चाहेगी।
 
गोवा ने 11 नवम्बर को अपने घरेलू मैदान पर नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 2-0 से हराते हुए फार्म में वापसी के संकेत दिए थे लेकिन इसके बाद उसे मुम्बई सिटी के खिलाफ ड्रॉ खेलना पड़ा था और फिर कोलकाता के खिलाफ उसे अंतिम पलों में हार मिली। ये दोनों मैच भी घर में खेले गए थे। दिल्ली से भिड़ने के बाद गोवा को 1 दिसम्बर को चेन्नयन एफसी से अपने घर में भिड़ना है।

INDvsENG 2nd DAY: भारत को पहला झटका, मुरली 12 रन बनाकर आउट

OH NO! युवराज की शादी में नहीं जाएंगे पापा योगराज सिंह

AIBA के 70वें स्थापना दिवस पर 'लीजेंड अवॉर्ड' से नवाजी जाएंगी मैरीकॉम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें