फोटो गैलरी

Hindi Newsभारतीय हॉकी टीम ने किया उद्घाटन समारोह को बायकॉट, नहीं लिया भाग

भारतीय हॉकी टीम ने किया उद्घाटन समारोह को बायकॉट, नहीं लिया भाग

भारतीय पुरुष हॉकी टीम रियो ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह में भाग नहीं लिया और इस तरह की अटकलें थीं कि माराकाना स्टेडियम में होने वाले समारोह की परेड से पहले कुछ खिलाड़ियों की किट उन्हें फिट नहीं आ...

भारतीय हॉकी टीम ने किया उद्घाटन समारोह को बायकॉट, नहीं लिया भाग
एजेंसीSat, 06 Aug 2016 10:30 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय पुरुष हॉकी टीम रियो ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह में भाग नहीं लिया और इस तरह की अटकलें थीं कि माराकाना स्टेडियम में होने वाले समारोह की परेड से पहले कुछ खिलाड़ियों की किट उन्हें फिट नहीं आ रही थी।
    
आधिकारिक कारण यह बताया गया है कि शनिवार को आयरलैंड के खिलाफ ग्रुप-बी के शुरुआती मुकाबले से पहले खिलाड़ी आराम चाहते हैं लेकिन सूत्र ने कहा कि उनकी गैरमौजूदगी किट मुद्दे से भी जुड़ी है। हालांकि महिला टीम उद्घाटन समारोह में शिरकत करेगी।
    
हॉकी इंडिया के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा, हमारा शनिवार को मैच है इसलिये हम खिलाड़ियों को थकाना नहीं चाहते क्योंकि यह समारोह लंबा होगा।
    
लेकिन टीम में सूत्रों ने कहा कि टीम ने समारोह के लिये अधिकारिक किट की कमी के कारण इसमें भाग नहीं लेने का फैसला किया है।
    
सूत्र ने कहा कि जो किट खिलाड़ियों को दी गयी, वह ज्यादातर के लिये पूरी तरह से फिट नहीं आयी। खिलाड़ियों के पास फिटिंग देखने के लिये समय नहीं था क्योंकि वे रियो काफी देर से पहुंचे थे और उन्हें दौरे के शुरुआती दिन ही किट दी गयी थी।
    
मिशन प्रमुख राकेश गुप्ता ने कहा कि किट को लेकर कुछ मुद्दा था लेकिन इसे सुलझा दिया गया है। गुप्ता ने कहा कि अधिकांश खिलाड़ी उद्घाटन समारोह में हिस्सा ले रहे हैं। शनिवार को जिन खिलाड़ियों के मुकाबले हैं उन्हें आराम की स्वीकृति दी गई है। जहां तक हॉकी टीम का सवाल है किट के मुद्दे को सुलझा लिया गया है। वैसे भी यह छोटा मुद्दा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें