फोटो गैलरी

Hindi NewsGOOGLE का यूरो कप डूडल, जीत लेगा आपका दिल

GOOGLE का यूरो कप डूडल, जीत लेगा आपका दिल

फुटबॉल का न सिर्फ इस खेल के फैन्स पर बल्कि गूगल पर इसका जादू सिर चढ़ कर बोल रहा है। गूगल ने शुक्रवार से शुरू हो रहे यूरो कप-2016 के लिए खास डूडल बनाया है। गूगल हमेशा से ही खास मौकों पर डूडल बनाता...

GOOGLE का यूरो कप डूडल, जीत लेगा आपका दिल
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 10 Jun 2016 02:08 PM
ऐप पर पढ़ें

फुटबॉल का न सिर्फ इस खेल के फैन्स पर बल्कि गूगल पर इसका जादू सिर चढ़ कर बोल रहा है। गूगल ने शुक्रवार से शुरू हो रहे यूरो कप-2016 के लिए खास डूडल बनाया है।

गूगल हमेशा से ही खास मौकों पर डूडल बनाता है और यूरो कप के प्रति लोगों की दीवानगी को देखते हुए इस पर भी एक खास डूडल बनाया है जिससे साफ हो गया है कि वह भी इस दीवानगी में लोगों के साथ है। यूरो कप का उद्घाटन मैच मेजबान फ्रांस और रोमानिया के बीच पेरिस के पास डि फ्रांस स्टेडियम में खेला जाएगा।

डूडल में हरे, पीले और लाल रंगों में गूगल लिखा गया है। गूगल के 'एल' को फ्रांस की पहचान एफिल टावर का आकार दिया गया है जिस देश में यह टूर्नामेंट आयोजित हो रहा है। इसके साथ ही इस खास डूडल में यूरो कप में भाग ले रही सभी टीमों के झंडों को शामिल किया गया है।

यूरो कप को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और सुरक्षा में करीब 90 हजार पुलिसकर्मियों और सेना के जवानों को लगाया गया है। डि फ्रांस वही स्टेडियम है जहां पिछले साल आतंकी हमला हुआ था जिसमें करीब 130 लोगों की मौत हो गई थी।

टूर्नामेंट के मैच कुल 10 शहरों में खेले जाएंगे और 24 टीमें इसमें हिस्सा ले रही हैं। इससे पहले इतनी टीमों ने हिस्सा नहीं लिया है। फुटबॉल की यह दीवानगी 10 जुलाई तक चलेगी। इस बार फ्रांस तीसरी बार यूरो कप की मेजबानी कर रहा है। जर्मनी (1972,1980,1996) और स्पेन (1964, 2008, 2012) ने तीन-तीन बार यूरो कप जीता है जो सर्वाधिक है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें