फोटो गैलरी

Hindi Newsइंडियन वेल्स: जोकोविच और अजारेंका बने चैंपियन

इंडियन वेल्स: जोकोविच और अजारेंका बने चैंपियन

गत चैंपियन और विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अपनी बादशाहत बरकरार रखते हुए रिकॉर्ड पांचवीं बार जबकि 13वीं वरीय बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरी...

इंडियन वेल्स: जोकोविच और अजारेंका बने चैंपियन
एजेंसीMon, 21 Mar 2016 04:13 PM
ऐप पर पढ़ें

गत चैंपियन और विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अपनी बादशाहत बरकरार रखते हुए रिकॉर्ड पांचवीं बार जबकि 13वीं वरीय बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरी बार इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है।
         
पुरुष वर्ग में जहां शीर्ष खिलाड़ी जोकोविच ने फाइनल में कनाडा के मिलोस राओनिक को लगातार सेटों में 6-2, 6-0 से शिकस्त दी वहीं महिला वर्ग में अजारेंका ने विश्व की नंबर एक खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स की चुनौती को लगातार सेटों में 6-4, 6-4 से ध्वस्त करते हुए दूसरी बार यह खिताब अपने नाम किया।
        
जोकोविच ने लगातार तीसरी बार और ओवरऑल पांचवीं बार यह खिताब जीता है। यह उनके करियर का 62वां खिताब भी है। इससे पहले जोकोविच साल 2008, 2011, 2014, 2015 में यह खिताब जीत चुके हैं। जोकोविच को राओनिक के खिलाफ इस मुकाबले में कोई खास परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा और उन्होंने 27 वर्षीय कनाडाई खिलाड़ी को मात्र 77 मिनट में हरा दिया।

जीत के बाद खुशी व्यक्त करते हुए 28 वर्षीय जोकोविच ने कहा कि इस खिताब को पांचवीं बार जीतना एक खास अनुभव है। मैं पूरे टूर्नामेंट में जिस प्रकार खेला वह संतोषजनक रहा। मैंने इस टूर्नामेंट के लिए कड़ी मेहनत की थी और यहां एक बार फिर जीतना सुखद है।
                 
उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों में मेरे प्रदर्शन में निरंतरतता है और इस दौरान मैंने शीर्ष 10 खिलाड़ियों के खिलाफ जीत दर्ज की है और इस समय अपनी सर्वश्रेष्ठ लय में हूं। मैं हमेशा जीत के लक्ष्य के साथ उतरता हूं और मुझे खुद पर विश्वास है कि मैं ऐसा कर सकता हूं।
                  
दूसरी तरफ महिला एकल मुकाबले में अजारेंका ने विश्व की नंबर एक खिलाड़ी सेरेना को चौंकाते हुए उन्हें सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से पराजित करते हुए अपने करियर का 19वां एकल खिताब जीता। 88 मिनट तक चले इस मुकाबले में अजारेंका के तेज खेल के आगे शीर्ष महिला खिलाड़ी नतमस्तक रहीं और मुकाबले के दौरान सेरेना ने 33 बेजा भूलें कीं। अजारेंका ने पूरे मुकाबले के दौरान सेरेना पर हावी रहीं और गजब का खेल दिखाते हुए पांच ऐस लगाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें