फोटो गैलरी

Hindi Newsपी.वी. सिंधु बनेंगी CRPF कमांडेंट और ब्रांड एम्बैसडर

पी.वी. सिंधु बनेंगी CRPF कमांडेंट और ब्रांड एम्बैसडर

रियो ओलंपिक खेलों में सिल्वर मेडल जीतने वाली शटलर पी.वी. सिंधु के लिए एक और खुशखबरी है। सोमवार को देश के सबसे बड़े खेल सम्मान 'राजीव गांधी खेल रत्न' जीतने के बाद देश के सबसे बड़े अर्धसैनिक बल...

पी.वी. सिंधु बनेंगी CRPF कमांडेंट और ब्रांड एम्बैसडर
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 30 Aug 2016 09:43 AM
ऐप पर पढ़ें

रियो ओलंपिक खेलों में सिल्वर मेडल जीतने वाली शटलर पी.वी. सिंधु के लिए एक और खुशखबरी है। सोमवार को देश के सबसे बड़े खेल सम्मान 'राजीव गांधी खेल रत्न' जीतने के बाद देश के सबसे बड़े अर्धसैनिक बल (सीआरपीएफ) सिंधु को अपना ब्रांड एम्बैसडर नियुक्त करने और उन्हें कमांडेंट की मानद रैंक देने का फैसला किया है।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि सीआरपीएफ ने इस संबंध में गृह मंत्रालय को इस संबंध में एक आधिकारिक प्रस्ताव भी भेज दिया है और जरूरी मंजूरी मिलने के बाद सिंधु को एक समारोह में इस रैंक से सम्मानित किया जाएगा और उन्हें यह बैज सौंपा जाएगा जहां उन्हें सीआरपीएफ की वर्दी भी दी जाएगी।

खबरों की माने तो सिंधु को इस बारे में जानकारी दे दी गई है और इस संबंध में सीआरपीएफ ने उनकी सहमति ले ली है। सीआरपीएफ में कमांडेंट की रैंक पुलिस अधीक्षक के दर्जे के बराबर है और इस दर्जे का अधिकारी जब तैनात हो तो 1,000 सैनिकों की बटालियन को आदेश दे सकता है। कुछ साल पहले सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ ने क्रिकेटर विराट कोहली को अपना ब्रांड एम्बैसडर नियुक्त किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें