फोटो गैलरी

Hindi Newsवीनस विलियम्स को कमेंटेटर ने कहा गुरिल्ला, चुकानी पड़ी ये कीमत

वीनस विलियम्स को कमेंटेटर ने कहा गुरिल्ला, चुकानी पड़ी ये कीमत

ऑस्ट्रेलियन ओपन में अमेरिकी खिलाड़ी वीनस विलियम्स की तुलना गुरिल्ला से करने पर ईएसपीएन के एक कॉमेंटेटर डग एडलर को बाहर कर दिया गया है। ईएसपीएन ने कहा कि कमेंटेटर एडलेर को शब्दों के चयन में सावधानी...

वीनस विलियम्स को कमेंटेटर ने कहा गुरिल्ला, चुकानी पड़ी ये कीमत
एजेंसीFri, 20 Jan 2017 09:16 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलियन ओपन में अमेरिकी खिलाड़ी वीनस विलियम्स की तुलना गुरिल्ला से करने पर ईएसपीएन के एक कॉमेंटेटर डग एडलर को बाहर कर दिया गया है। ईएसपीएन ने कहा कि कमेंटेटर एडलेर को शब्दों के चयन में सावधानी बरतनी चाहिये थी। हालांकि उन्होंने माफी मांग ली लेकिन उन्हें आस्ट्रेलियाई ओपन की कमेंट्री टीम से हटा दिया है गया। 

चैनल ने एडलर को बाकी के असाइनमेंट से हटा दिया है। हालांकि, एडलर का कहना है कि उन्होंने वीनस के लिए गोरिल्ला (Gorilla) नहीं गुरिल्ला (Guerrilla) शब्द का इस्तेमाल किया था। गुरिल्ला से आशय किसी छापामार युद्ध में भाग लेने वाले सिपाही से होता है।

पूर्व खिलाड़ी और 59 साल के कॉमेंटेटर एडलर ने कहा था, 'स्टेफनी ने पहली सर्विस में गलती कर दी और वीनस उन पर भारी पड़ गई। आपने देखा कि वीनस ने मैच में गोरिल्ला इफेक्ट ला दिया।' इस टिप्पणी के तुरंत बाद ही लोगों ने सोशल मीडिया पर इसका विरोध करना शुरू कर दिया। ईएसपीएन ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि गोरिल्ला और गुरिल्ला दोनों शब्द एक से सुनाई देते हैं, इसलिए यह कहना असंभव है कि एडलर ने किस शब्द का इस्तेमाल किया।

एडलर की इस टिप्पणी को संभवत नस्लभेदी मानकर चैनल ने उनपर कार्रवाई की है। एडलर की यह टिप्पणी मैच की कवरेज के दौरान की गई थी। यह मामला सात बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन वीनस विलियम्स और स्टेफनी वोगली के बीच के मैच का है। दूसरे दौर के इस मैच को वीनस ने अपने नाम किया था। 

INDvsENG: द. अफ्रीका को पछाड़ भारत का नया WORLD RECORD

VIDEOS: 45 सेकेंड्स में युवी की धांसू पारी, ऐसा था खास सेलिब्रेशन

युवी का खुलासा, इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेता अगर विराट ने...

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें