फोटो गैलरी

Hindi NewsABC: सेमीफाइनल में पहुंची सायना, अब वांग से होगा मुकाबला

ABC: सेमीफाइनल में पहुंची सायना, अब वांग से होगा मुकाबला

दुनिया की 8वें नंबर की खिलाड़ी भारत की सायना नेहवाल ने अकेले दम पर एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारतीय चुनौती को संभालते हुए शुक्रवार को महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में जगह बनाई। टूर्नामेंट में...

ABC: सेमीफाइनल में पहुंची सायना, अब वांग से होगा मुकाबला
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 30 Apr 2016 03:05 PM
ऐप पर पढ़ें

दुनिया की 8वें नंबर की खिलाड़ी भारत की सायना नेहवाल ने अकेले दम पर एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारतीय चुनौती को संभालते हुए शुक्रवार को महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

टूर्नामेंट में पांचवीं सीड सायना ने तीसरी सीड चीन की वांग शिजियान की मुश्किल चुनौती को 56 मिनट में 21-16,  21-19 से लगातार गेमों में पार कर अंतिम चार में प्रवेश किया। भारतीय खिलाड़ी का अब सेमीफाइनल में छठी सीड चीन की वांग यिहान के साथ मुकाबला होगा जिन्होंने दूसरी सीड जापान की नोजोमी ओकुहारा को एक घंटे 21 मिनट में 8-21, 21-13,  21-19 से हराया।

सायना का दुनिया में छठी रैंकिंग की यिहान के खिलाफ 4-10 का करियर रिकॉर्ड है। टखने की चोट के बाद वापसी कर रही सायना ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपने से टॉप वरीय चीनी खिलाड़ी को उलटफेर का शिकार बनाया और साथ ही दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी के खिलाफ करियर रिकॉर्ड को 7-7 की बराबरी पर पहुंचा दिया।

दोनों खिलाड़ियों के बीच करियर में यह 14वीं भिड़ंत थी। सायना की वांग पर यह साल 2014 दुबई सुपर सीरीज के बाद पहली जीत है जबकि वांग पिछले साल सायना को दो बार इंडोनेशिया और ऑस्ट्रेलिया ओपन में हरा चुकी हैं। रियो ओलंपिक क्वालिफिकेशन के लिए आखिरी इस प्रतियोगिता का महत्व अंकों के लिहाज से काफी अहम है और लंदन ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट और रियो में भी भारत की पदक उम्मीद सायना ने मैच में जीत के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें