फोटो गैलरी

Hindi Newsविजेंदर का एक और नॉकआउट, रोयर को चटायी धूल

विजेंदर का एक और नॉकआउट, रोयर को चटायी धूल

भारतीय मुक्केबाजी के स्टार विजेंदर सिंह ने अपना धमाकेदार प्रदर्शन जारी रखते हुए शनिवार को फ्रांस के मैटियोज रोयर पर मुक्कों की बरसात करके लगातार पांचवां मुकाबले में नॉकआउट में जीत दर्ज की। विजेंदर...

विजेंदर का एक और नॉकआउट, रोयर को चटायी धूल
एजेंसीSun, 01 May 2016 12:14 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय मुक्केबाजी के स्टार विजेंदर सिंह ने अपना धमाकेदार प्रदर्शन जारी रखते हुए शनिवार को फ्रांस के मैटियोज रोयर पर मुक्कों की बरसात करके लगातार पांचवां मुकाबले में नॉकआउट में जीत दर्ज की।

विजेंदर को छह राउंड के इस मुकाबले में पांचवें राउंड में ही विजेता घोषित कर दिया गया। मिडिलवेट का यह मुकाबला तब पांचवें राउंड के दूसरे मिनट में चल रहा था जब उसे रोक दिया गया। संयोग से विजेंदर का यह अब तक सबसे लंबा मुकाबला है।

यह 30 वर्षीय भारतीय मुक्केबाज अब तक के अपने सबसे अनुभवी प्रतिद्वंद्वी के सामने था। एक ऐसे मुक्केबाज से उनका मुकाबला था जिसे 250 राउंड खेलने का अनुभव था लेकिन विजेंदर ने रोयर को फिसड्डी साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

पिछले मुकाबलों की तरह विजेंदर शुरू में ही हावी हो गये और उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी को उबरने का कोई मौका नहीं दिया। मुकाबला पूरी तरह से एकतरफा रहा। रोयर ने पूरा समय खुद का बचाव करने में लगाया और इस बीच विजेंदर ने मौका मिलने पर मुक्के जड़ने में कोताही नहीं बरती।

मुकाबला बढ़ने के साथ विजेंदर अधिक आक्रामक होते गए और रोयर के लिए उनके सामने टिकना मुश्किल हो गया। फ्रांसीसी मुक्केबाज ने आखिर में पांचवें राउंड में ही घुटने टेक दिये।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें