फोटो गैलरी

Hindi Newsतीसरी बार शंघाई मास्टर्स चैम्पियन बने एंडी मरे

तीसरी बार शंघाई मास्टर्स चैम्पियन बने एंडी मरे

दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त शीर्ष ब्रिटिश टेनिस स्टार एंडी मरे ने रविवार को शंघाई मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया। उन्होंने पुरुष एकल वर्ग के फाइनल मुकाबले में स्पेन के रॉबर्टो...

तीसरी बार शंघाई मास्टर्स चैम्पियन बने एंडी मरे
एजेंसीMon, 17 Oct 2016 07:58 AM
ऐप पर पढ़ें

दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त शीर्ष ब्रिटिश टेनिस स्टार एंडी मरे ने रविवार को शंघाई मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया। उन्होंने पुरुष एकल वर्ग के फाइनल मुकाबले में स्पेन के रॉबर्टो बाउतिस्ता आगुट को हराकर खिताब हासिल किया। मरे की इस साल ये छठा खिताबी जीत है।

मरे ने फाइनल मुकाबले में बाउतिस्ता को सीधे सेटों में 7-6(7-1), 6-1 से मात देकर टूर्नामेंट अपने नाम किया।

मरे ने शनिवार को सेमीफाइनल मुकाबले में फ्रांस के जाइल्स सिमोन को 43 मिनट के भीतर सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से मात देकर फाइनल का टिकट हासिल किया था, वहीं बाउतिस्ता ने बड़ा उलटफेर करते हुए विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को मात देकर टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी।

इसी वर्ष ब्राजील की मेजबानी में हुए ओलंपिक खेलों में मरे ने स्वर्ण पदक जीता था और दो बार ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाले वह पहले और एकमात्र टेनिस खिलाड़ी बने।

शंघाई मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट को जीतने के साथ ही वो विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज जोकोविच के काफी करीब पहुंच चुके हैं। जोकोविच से उनके रैंकिंग अंकों का अंतर अब सिर्फ 915 रह गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें