फोटो गैलरी

Hindi NewsRIO: रिकॉर्ड 23वें गोल्ड के साथ 'गोल्डन मैन' माइकल फैल्प्स ने ली विदाई

RIO: रिकॉर्ड 23वें गोल्ड के साथ 'गोल्डन मैन' माइकल फैल्प्स ने ली विदाई

अमेरिका के महान तैराक माइकल फेल्प्स ने अपने आखिरी इवेंट 4x100 मीटर मेडले रिले में गोल्ड मेडल जीतने के बाद संन्यास की घोषणा कर दी है। फेल्प्स का ये रियो ओलंपिक में 5वां और अब तक का 23वां ओलंपिक गोल्ड...

RIO: रिकॉर्ड 23वें गोल्ड के साथ 'गोल्डन मैन' माइकल फैल्प्स ने ली विदाई
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 14 Aug 2016 02:00 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के महान तैराक माइकल फेल्प्स ने अपने आखिरी इवेंट 4x100 मीटर मेडले रिले में गोल्ड मेडल जीतने के बाद संन्यास की घोषणा कर दी है। फेल्प्स का ये रियो ओलंपिक में 5वां और अब तक का 23वां ओलंपिक गोल्ड मेडल है। ओलंपिक के इतिहास में सबसे ज्यादा गोल्ड मेडल जीतने वाले फेल्प्स एकमात्र खिलाड़ी हैं।

रविवार को खेले गए 4x100 मीटर मेडले रिले इवेंट में माइकल फेल्प्स, रायन मर्फी, कोडी मिलर और नेथन एड्रियन की टीम ने 3 मिनट 17.95 सेकंड का समय लेकर रेस पूरी की और नया ओलंपिक रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड मेडल जीता।

इस गोल्ड के साथ ही फेल्प्स #GOAT (ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम) में ट्रेंड करने लगे हैं साथ ही सभी लोग फेल्प्स को बधाई भी देने लगे और उन्हें विश्व स्विमिंग और ओलिंपिक में मिस करने की बात भी कही।

रियो ओलंपिक में अमेरिका का ये 24वां गोल्ड मेडल है, इसके साथ ही अमेरिका का ये 1001वां ओलंपिक मेडल है। अमेरिका का 1000वां ओलंपिक मेडल महिला की 4x100 मीटर मेडले रिले की टीम ने जीता।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें