फोटो गैलरी

Hindi Newsएशिया कप फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए किर्गिस्तान, म्यांमार और मकाऊ से भारत का मुकाबला

एशिया कप फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए किर्गिस्तान, म्यांमार और मकाऊ से भारत का मुकाबला

संयुक्त अरब अमीरात में 2019 में होने वाले एशिया कप फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वालिफायर के लिए भारत को किर्गिस्तान, म्यांमार और मकाऊ के साथ ग्रुप ए में रखा गया है।  टूनार्मेंट में भारत अपने अभियान...

एशिया कप फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए किर्गिस्तान, म्यांमार और मकाऊ से भारत का मुकाबला
एजेंसीTue, 24 Jan 2017 08:57 AM
ऐप पर पढ़ें

संयुक्त अरब अमीरात में 2019 में होने वाले एशिया कप फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वालिफायर के लिए भारत को किर्गिस्तान, म्यांमार और मकाऊ के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। 

टूनार्मेंट में भारत अपने अभियान की शुरुआत इस साल 28 मार्च को म्यांमार के खिलाफ (बाहर) खेलकर करेगा। 24 टीमों को चार-चार के छह ग्रुप में बांटा गया है और हर ग्रुप से शीर्ष दो टीमें संयुक्त अरब अमीरात में 2019 में होने वाले एशिया कप फुटबॉल टूनार्मेंट के लिए क्वालीफाई करेंगी। भारत ने पिछली बार 2011 में एशिया कप के लिए क्वालीफाई किया गया था जो दोहा में खेला गया था। 

AUS OPEN: क्वॉर्टर फाइनल में पहुंची पेस-मार्टिना की जोड़ी

टूनार्मेंट में भारत को अपना दूसरा मैच 13 जून को किर्गिस्तान से (घर में), तीसरा मैच पांच सितंबर को मकाऊ से (बाहर), चौथा मैच 10 अक्टूबर को मकाऊ से (घर में), पांचवां मैच 14 नवंबर को म्यामांर से (घर में) और छठा मैच किर्गिस्तान से 27 मार्च 2018 को (बाहर) खेलना है। 

AUS OPEN: नंबर वन एंडी मरे बाहर, फेडरर क्वार्टरफाइनल में

टीम के राष्ट्रीय कोच स्टीफन कोंस्टेनटाइन ने कहा, 'ग्रुप में अन्य टीमें भी मजबूत है और इनके खिलाफ होने वाले मुकाबले आसान नहीं होंगे। हमारा मकसद घरेलू मैचों को जीतकर 2019 में होने वाले एशिया कप के लिए क्वालीफाई करना है। ड्रॉ में रहने से हम खुश हैं। हमारा मानना है कि टूनार्मेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए क्वालिफायर मुकाबले में अपनी तैयारियों को परखने का अच्छा मंच है। एशिया कप में क्वालिफाई करने के लिए हमें कड़ी मेहनत करनी होगी।'

AUS OPEN: पेस की विजयी शुरुआत, Women's Doubles में हारीं सानिया

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें