फोटो गैलरी

Hindi Newsआईओसी की आपत्ति पर पद छोड़ने को तैयार हैं चौटाला

आईओसी की आपत्ति पर पद छोड़ने को तैयार हैं चौटाला

विभिन्न तबकों से काफी दबाव झेल रहे अभय सिंह चौटाला ने गुरुवार को भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के आजीवन अध्यक्ष पद से आज हटने की पेशकश की लेकिन कहा कि ऐसा वह तभी करेंगे जब अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति...

आईओसी की आपत्ति पर पद छोड़ने को तैयार हैं चौटाला
एजेंसीThu, 29 Dec 2016 07:12 PM
ऐप पर पढ़ें

विभिन्न तबकों से काफी दबाव झेल रहे अभय सिंह चौटाला ने गुरुवार को भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के आजीवन अध्यक्ष पद से आज हटने की पेशकश की लेकिन कहा कि ऐसा वह तभी करेंगे जब अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) को उनकी इस पदोन्नति से कोई समस्या हो।
    
चौटाला के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में आरोप पत्र दायर हैं, उन्हें और 2010 राष्ट्रमंडल खेलों में भ्रष्टाचार प्रकरण के दागी सुरेश कलमाड़ी को आईओए की 27 दिसंबर को चेन्नई में हुई आम सालाना बैठक में आजीवन अध्यक्ष बनाया गया था जिससे भारतीय खेल जगत हैरान और खेल मंत्रालय नाराज है।

कलमाड़ी ने कल इस पद को ठुकरा दिया था और चौटाला ने आज कहा कि वह ऐसा करने के लिए तैयार हैं लेकिन एक शर्त पर कि आईओए के अध्यक्ष एन रामचंद्रन को इस मामले को आईओसी के समक्ष उठाना चाहिए और वह तभी इस्तीफा देंगे जब अंतरराष्ट्रीय खेल संस्था को इस मानद पद को संभालने पर आपत्ति हो।

चौटाला ने बयान में कहा कि मैं आईओए को इस आजीवन अध्यक्ष पद के लिए नामांकित करने के लिए शुक्रिया कहता हूं और मैंने आईओए अध्यक्ष को पहले ही एक अलग पत्र के जरिये सूचित कर दिया है कि अगर आईओए अध्यक्ष इस मामले पर आईओसी से निजी रूप से चर्चा करें और इसके बाद अगर आईओसी मेरे इस मानद पत्र को संभालने के पक्ष में नहीं होता है तो मुझे भारतीय खेलों, खिलाड़ियों और सुशासन, पारदर्शिता और भारतीय खेलों में स्वच्छता के सर्वश्रेष्ठ हित के लिए अपने पद का का बलिदान देने में खुशी होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें