फोटो गैलरी

Hindi Newsयुकी करियर की सर्वश्रेष्ठ 125वीं रैंकिंग पर

युकी करियर की सर्वश्रेष्ठ 125वीं रैंकिंग पर

युकी भांबरी ने एटीपी शंघाई चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट जीतने के बाद एकल वर्ग में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 125वीं रैंकिंग हासिल की। इस सत्र के अंत में शीर्ष 100 में शामिल होने का लक्ष्य बनाने वाले युकी...

युकी करियर की सर्वश्रेष्ठ 125वीं रैंकिंग पर
एजेंसीMon, 14 Sep 2015 07:33 PM
ऐप पर पढ़ें

युकी भांबरी ने एटीपी शंघाई चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट जीतने के बाद एकल वर्ग में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 125वीं रैंकिंग हासिल की।

इस सत्र के अंत में शीर्ष 100 में शामिल होने का लक्ष्य बनाने वाले युकी को इस जीत से 80 अंक मिले और उन्होंने 20 स्थान की छलांग लगाई। वह भारत के नंबर एक एकल खिलाड़ी हैं।

इस टूर्नामेंट में पहले दौर में शिकस्त झेलने वाले सोमदेव 12 स्थान के नुकसान से 164वें स्थान पर खिसक गए हैं। इन दोनों के बाद एटीपी एकल रैंकिंग में साकेत माइनेनी का नंबर आता है जो 195वें नंबर पर हैं। रविवार को कोयंबटूर में आईटीएफ फ्यूचर्स का एकल खिताब जीतने वाले रामकुमार रामनाथन 218वें स्थान पर हैं।

युगल में रोहन बोपन्ना 13वें स्थान के साथ भारत के शीर्ष खिलाड़ी हैं जबकि उनके बाद लिएंडर पेस (33) और पूरव राजा (95) का नंबर आता है।

डब्ल्यूटीए रैंकिंग में सानिया मिर्जा ने स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस के साथ अमेरिकी ओपन का महिला युगल खिताब जीतकर युगल में अपना शीर्ष स्थान और मजबूत कर लिया है। एकल में अंकिता रैना 238वें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय खिलाड़ी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें