फोटो गैलरी

Hindi Newsफेडरर को हराकर जोकोविक ने जीता इटेलियन ओपन

फेडरर को हराकर जोकोविक ने जीता इटेलियन ओपन

विश्व के शीर्ष वरीय टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने दूसरे वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को 6-4, 6-3 हराकर इटेलियन ओपन खिताब जीत लिया। जोकोविक ने रविवार को खेले गए इस खिताबी...

फेडरर को हराकर जोकोविक ने जीता इटेलियन ओपन
एजेंसीMon, 18 May 2015 05:49 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व के शीर्ष वरीय टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने दूसरे वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को 6-4, 6-3 हराकर इटेलियन ओपन खिताब जीत लिया। जोकोविक ने रविवार को खेले गए इस खिताबी मुकाबले में फेडरर को हराने में केवल 75 मिनट का समय लिया। रोम में जोकोविक का यह चौथा खिताब है।

जोकोविक इस वर्ष शानदार लय में नजर आ रहे हैं। जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन अपने नाम करने के बाद जोकोविक चार एटीपी वर्ल्ड टूर मास्टर्स 1000 खिताब अपने नाम कर चुके हैं। साथ ही जोकोविक को इस वर्ष खेले 37 मैचों में केवल दो में हार का सामना करना पड़ा है।

जोकोविक के पास अब कुल 24 मास्टर्स 1000 खिताब हो गए हैं और वह स्पेन के राफेल नडाल की बराबरी करने से महज तीन कदम पीछे हैं। दूसरी ओर, 17 बार ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले फेडरर अपने करियर में रोम में कोई भी खिताब नहीं जीत सके हैं।

फेडरर को इससे पहले यहां 2003 के फाइनल में स्पेन के फेलिक्स मांटिला और 2006 तथा 2013 के फाइनल में नडाल से हार का सामना करना पड़ा था। जोकोविक की नजरें अब 24 मई से शुरू हो रहे फ्रेंच ओपन पर हैं। उन्होंने उम्मीद जताई है कि इस सत्र में क्ले कोर्ट पर मिल रही सफलताओं को देखते हुए वह पहली बार फ्रेंच ओपन भी अपने नाम करने में कामयाब होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें