फोटो गैलरी

Hindi Newsविश्व चैम्पियनशिप से पहले फिट होने की उम्मीद है: साइना

विश्व चैम्पियनशिप से पहले फिट होने की उम्मीद है: साइना

स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को यकीन है कि इंडोनेशिया के जकार्ता में 10 अगस्त से शुरू हो रही विश्व चैम्पियनशिप से पहले वह कंधे के दर्द से निजात पाकर पूरी तरह फिट हो जाएगी। साइना ने कहा कि कंधे...

विश्व चैम्पियनशिप से पहले फिट होने की उम्मीद है: साइना
एजेंसीThu, 30 Jul 2015 06:39 PM
ऐप पर पढ़ें

स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को यकीन है कि इंडोनेशिया के जकार्ता में 10 अगस्त से शुरू हो रही विश्व चैम्पियनशिप से पहले वह कंधे के दर्द से निजात पाकर पूरी तरह फिट हो जाएगी।

साइना ने कहा कि कंधे में थोड़ा दर्द है। मुझे उम्मीद है कि टूर्नामेंट से पहले फिट हो जाऊंगी। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना को हमेशा विश्व चैम्पियनशिप से पहले फिटनेस समस्याओं से जूझना पड़ता रहा है। दो साल पहले उसके पेट में गड़बड़ थी और 2009 में चेचक की वजह से वह नहीं खेल सकी थी।
 
इस साल की शुरुआत में साइना को मार्च में आल इंग्लैंड चैम्पियनशिप के दौरान कंधे में दर्द पैदा हो गया। वह टूर्नामेंट में उपविजेता रही थी।

विश्व चैम्पियनशिप में साइना क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं जा सकी है। दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी साइना इंडोनेशिया में खिताब की प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी। इस सत्र में उसने सैय्यद मोदी ग्रांप्री और इंडिया सुपर सीरीज जीती है।
 
साइना अपने अभियान की शुरुआत दूसरे दौर में करेगी जिसमें उसका सामना हांगकांग की चिउंग एंगान यि और एस्तोनिया की केटी टोलमोफ के बीच होने वाले मैच की विजेता से होगा। इसके बाद वह जापान की ताकाहाशी से भिड़ सकती है। यह बाधा पार करने पर उसका सामना चीन की वांग यिहान से हो सकता है।
 
ड्रा के बारे में साइना ने कहा कि यह काफी कठिन ड्रा है। सायाका ताकाहाशी और वांग यिहान दोनों मेरे हाफ में हैं और दोनों काफी दमदार खिलाड़ी हैं। उम्मीद है कि इस बार मेरा प्रदर्शन अच्छा होगा।

ताकाहाशी के खिलाफ साइना का रिकार्ड 3-0 है जबकि यिहान ने उसके खिलाफ 11 में से नौ मैच जीते हैं। मार्च में आल इंग्लैंड चैम्पियनशिप में हालांकि साइना ने उसे हराया था।

टूर्नामेंट की तैयारियों के बारे में उसने कहा कि मेरा अभ्यास अच्छा चल रहा है। शीर्ष स्तर पर हर पहलू पर मेहनत करनी होती है, किसी एक पर नहीं। पदक की संभावना के बारे में पूछने पर साइना ने कहा कि इस बार हमारे पास बड़ी टीम है और मुझे उम्मीद है कि नतीजे अच्छे होंगे। मैं सभी को शुभकामना देती हूं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें