फोटो गैलरी

Hindi Newsविश्व चैंपियनशिप में 400 मी. दौड़ में खुद को आजमायेंगी फेलिक्स

विश्व चैंपियनशिप में 400 मी. दौड़ में खुद को आजमायेंगी फेलिक्स

ओलंपिक खेलों में 200 मीटर दौड़ प्रतिस्पर्धा में चैंपियन रहीं अमेरिका की एलिसन फेलिक्स अगले महीने होने वाली विश्व चैंपियनशिप में 400 मी. दौड़ प्रतिस्पर्धा में भाग लेंगी और खुद को...

विश्व चैंपियनशिप में 400 मी. दौड़ में खुद को आजमायेंगी फेलिक्स
एजेंसीThu, 30 Jul 2015 04:10 PM
ऐप पर पढ़ें

ओलंपिक खेलों में 200 मीटर दौड़ प्रतिस्पर्धा में चैंपियन रहीं अमेरिका की एलिसन फेलिक्स अगले महीने होने वाली विश्व चैंपियनशिप में 400 मी. दौड़ प्रतिस्पर्धा में भाग लेंगी और खुद को आजमायेंगी।
    
फेलिक्स के कोच बोब केरसी ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि ओलंपिक स्वर्ण पदकधारी फेलिक्स 200 मी. और 400 मी. दौड़ प्रतिस्पर्धा में भाग लेने के बारे में विचार कर रही थीं लेकिन शेड्यूल सही नहीं होने की वजह से दोनों में से एक को चुनना पड़ा और उन्होंने 400 मी. में भाग लेने को प्राथमिकता देने के बारे में फैसला लिया।   
   
केरसी ने कहा कि हम चाहते थे कि फेलिक्स दोनों (200 मी. और 400 मी.) प्रतिस्पर्धाओं में हिस्सा लें लेकिन शेड्यूल के कारण यह संभव नहीं है। इसलिए हम दोनों ने मिलकर 400 मी. दौड़ प्रतिस्पर्धा को चुना और उसी की तैयारी कर रहे हैं।
   
उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए बहुत चुनौतीपूर्ण रहेगा लेकिन हमें उम्मीद है कि फेलिक्स पदक जीतने में कामयाब होंगीं। 29 वर्षीय फेलिक्स 4 गुना 100 और 4 गुना 400 मी. रिले दौड़ में भी हिस्सा लेंगी।
     
200 मी. दौड़ की इस वर्ष की रिकॉर्डधारी फेलिक्स ने इंस्टाग्राम वेबसाइट पर बताया कि वह इस नई चुनौती को लेकर बेहद उत्साहित हैं। उन्होंने अपनी एक फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, अगले महीने बीजिंग में होने वाली विश्व चैंपियन में इस चुनौती को लेकर बेहद उत्साहित हूं। 400 मी. प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार होने से पहले थोड़ी और मेहनत।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें