फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत फेड कप के ग्रुप एक में स्थान बनाने से एक कदम दूर

भारत फेड कप के ग्रुप एक में स्थान बनाने से एक कदम दूर

प्रार्थना थोम्बरे और अंकिता रैना के लगातार शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने तुर्कमेनिस्तान को ग्रुप दो के प्ले ऑफ में शुक्रवार को 2-0 से पराजित कर दिया और इस जीत के साथ अब वह फेड कप एशिया ओसनिया जोन...

भारत फेड कप के ग्रुप एक में स्थान बनाने से एक कदम दूर
एजेंसीSun, 19 Apr 2015 02:09 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रार्थना थोम्बरे और अंकिता रैना के लगातार शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने तुर्कमेनिस्तान को ग्रुप दो के प्ले ऑफ में शुक्रवार को 2-0 से पराजित कर दिया और इस जीत के साथ अब वह फेड कप एशिया ओसनिया जोन ग्रुप एक में जगह बनाने से एक कदम दूर रह गया है।

भारत ने अपने ग्रुप मैचों में पाकिस्तान और मलेशिया को 3-0 के एक समान अंतर से पराजित किया था। एशिया ओसनिया जोन ग्रुप दो के प्ले ऑफ में उसका मुकाबला तुर्कमेनिस्तान से हुआ जहां इन दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुये भारत को आसान जीत दिला दी। भारत का अब ग्रुप एक में स्थान बनाने के लिए अंतिम प्ले ऑफ में फिलीपींस से मुकाबला होगा जिसने इंडोनेशिया को 2-1 से हराया।

इस टूर्नामेंट में भारत की कप्तानी हालांकि विश्व की नंबर एक युगल खिलाड़ी सानिया मिर्जा कर रही हैं लेकिन प्रार्थना और अंकिता के लगातार शानदार प्रदर्शन से सानिया के खेलने की नौबत अभी तक नहीं आयी है। प्रार्थना ने तुर्कमेनिस्तान की जहाना बेरामोवा को 21 मिनट में 6-0, 6-2 से पराजित कर दिया जबकि अंकिता ने एनस्तासिया प्रेंको को 52 मिनट में 6-1 6-2 से हराया। दोनों एकल जीतने के बाद युगल मैच की नौबत नहीं आयी।

प्रार्थना ने अपने मुकाबले में सात में से छह ब्रेक अंकों को भुनाया और कुल 53 अंक जीते। बेरामोवा ने एक बार भारतीय खिलाड़ी की सर्विस तोड़ी और कुल 22 अंक हासिल किये। अंकिता ने सात में से चार ब्रेक अंक हासिल किये और कुल 58 अंक बटोरे। प्रेंको एक बार भी भारतीय खिलाड़ी की सर्विस नहीं तोड़ पायीं और कुल 30 अंक ही जीत पायीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें