class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2018-19 में बैडमिंटन के बड़े टूनार्मेंटों की मेजबानी करेगा चीन

2018-19 में बैडमिंटन के बड़े टूनार्मेंटों की मेजबानी करेगा चीन

अगले साल बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैम्पियनशिप की मेजबानी चीन के शहर नानजिंग को मिली है, जबकि चीन का ही नैनिंग शहर को 2019 में होने वाले बीडब्ल्यूएफ सुदिरमन कप की मेजबानी सौंपी गई है।

विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने शनिवार को इसकी घोषणा की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, बीडब्ल्यूएफ की परिषद के सदस्यों ने 2018 और 2019 में होने वाले चार बड़े टूनार्मेंट की मेजबानी के लिए छह दावेदार शहरों के बीच मेजबान का चयन करने के बाद यह घोषणा की।

एशियन कप क्वालीफायर के लिए शनिवार को रवाना होगी भारतीय टीम

बीडब्ल्यूएफ के अध्यक्ष पाउल इरिक हायर ने कहा, 'हमारी बड़ी प्रतियोगिताओं में बैडमिंटन के सभी बड़े खिलाड़ी प्रतिस्पर्धा करते हैं। हम उन शहरों में जिन्हें बड़े टूनार्मेंटों की मेजबानी नहीं मिली है, उन्हें इस तरह की जिम्मेदारी सौंपने की पहल से खुश हैं। यह खेल के विकास के लिए अहम कदम है।'

साथ ही बैंकॉक को अगले साल बीडब्ल्यूएफ थॉमस एंड उबर कप के फाइनल की मेजबानी सौंपी गई है। बैंकॉक थाईलैंड का पहला शहर होगा जो बीडब्ल्यूएफ के बड़े टूनार्मेंट की मेजबानी करेगा। 2019 में होने वाली वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप की मेजबानी में स्विट्जरलैंड के शहर बासेल ने जापान के टोक्यो को पछाड़ा।

BMW में आग, हादसे में पूर्व रेसिंग चैम्पियन की मौत, दर्दनाक है VIDEO

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:2018 bwf world championship and 2019 sudirman cup to be held in china