फोटो गैलरी

Hindi Newsनाराज 24वर्षीय रितु रानी ने अंतरराष्ट्रीय हॉकी से लिया संन्यास

नाराज 24वर्षीय रितु रानी ने अंतरराष्ट्रीय हॉकी से लिया संन्यास

भारत की पूर्व महिला हॉकी कप्तान रितु रानी ने अंतरराष्ट्रीय हॉकी से संन्यास ले लिया। वह रियो ओलंपिक जाने वाली भारतीय टीम में शामिल नहीं किए जाने के बाद काफी नाराज थी। रितु को रियो ओलंपिक की टीम से...

नाराज 24वर्षीय रितु रानी ने अंतरराष्ट्रीय हॉकी से लिया संन्यास
एजेंसीWed, 21 Sep 2016 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत की पूर्व महिला हॉकी कप्तान रितु रानी ने अंतरराष्ट्रीय हॉकी से संन्यास ले लिया। वह रियो ओलंपिक जाने वाली भारतीय टीम में शामिल नहीं किए जाने के बाद काफी नाराज थी। रितु को रियो ओलंपिक की टीम से रवैये संबंधित कारण का हवाला देते हुए विवादास्पद तरीके से बाहर किया गया था। हालांकि उन्हें रविवार से भोपाल में शुरू हुए राष्ट्रीय शिविर के लिए 29 संभावितों में शामिल किया गया था। 

हालांकि, 24 वर्षीय मिडफील्डर ओलंपिक टीम से बाहर किए जाने से अभी तक नाराज है और उन्होंने अपना अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म करने का फैसला किया। हॉकी इंडिया के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा, "हमें दो तीन दिन पहले रितु रानी का मेल मिला जिसमें उन्होंने बताया कि वह राष्ट्रीय शिविर से नहीं जुड़ सकती क्योंकि वह अंतरराष्ट्रीय हॉकी से संन्यास ले रही है।"

उन्होंने कहा, "यह उनका निजी फैसला है और हॉकी इंडिया उनके फैसले का सम्मान करता है। हॉकी इंडिया खेल और देश को दी गई उनकी सेवाओं के लिए शुक्रिया कहना चाहेगा।" रितु की कप्तानी में ही भारतीय महिला टीम ने 36 साल के अंतराल बाद रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था। उनकी कप्तानी में ही राष्ट्रीय टीम ने 2014 इंचियोन एशियाई खेलों में कांस्य और 2013 एशियाई चैम्पियंस ट्राफी में रजत पदक जीता था। 

ओलंपिक टीम से बाहर किये जाने के बाद रितु ने पटियाला के पंजाबी गायक हर्ष शर्मा से 18 अगस्त को शादी कर ली थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें