class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आरोपों पर लीपापोती से हैरान नहीं हुईं ब्रिटिश साइकिलिस्ट जेसिका

आरोपों पर लीपापोती से हैरान नहीं हुईं ब्रिटिश साइकिलिस्ट जेसिका

ब्रिटिश साइकिलिस्ट जेसिका वरनिश ने ओलंपिक टीम के परफॉरमेंस डायरेक्टर पर उन्हें टीम से बाहर करने के गंभीर आरोप लगाए थे। एक साल बीत जाने के बावजूद इंग्लैंड की 26 वर्षीय साइकिलिस्ट जेसिका वरनिश का दर्द कम नहीं हुआ है बल्कि और ज्यादा बढ़ गया है। 

रियो ओलंपिक 2016 में खेलने का सपना पूरा करने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की थी लेकिन इस महाकुंभ से कुछ दिन पहले ही उन्हें ब्रिटिश टीम से बाहर कर दिया गया था।

हीरो इंडियन गोल्फ टूर्नामेंट: चौरसिया के दम पर भारत की उम्मीदें कायम

टीम के पर फॉरमेंस डायरेक्टर शेन सटन के साथ जेसिका का विवाद हुआ था। सटन ने जेसिका पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए कहा था कि जाओ और बच्चे पैदा करो। टीम से बाहर होने और ओलंपिक सपना टूटने के बाद जेसिका ने सटन पर उत्पीड़न के अलावा कई गंभीर आरोप लगाए। 

उन्हें उम्मीद थी कि ब्रिटिश साइक्लिंग संघ उनके साथ न्याय करेगा लेकिन ऐसा होता दिख नहीं रहा है। हाल ही में ब्रिटिश साइक्लिंग संघ की आतंरिक जांच रिपोर्ट  लीक हुई है, जिसमें जेसिका के लगाए गए नौ में से आठ आरोपों को नकार दिया गया है। 

टेनिस : इंडियन वेल्स के पहले दौर में हारे बोपन्ना-पाब्लो

रिपोर्ट  के सार्वजनिक होने के बाद जेसिका को अब न्याय की उम्मीद नहीं दिख रही है। जेसिका ने कहा कि संघ
ने आतंरिक रिपोर्ट  में सटन को बचाया है और उनके आरोपों पर लीपापोती की है। उन्होंने कहा, ब्रिटिश साइक्लिंग बोर्ड ने रिपोर्ट  में काफी कांट-छांट की है और अपने अधिकारी पर लगे आरोपों कोढ़ का है। मैं इससे हैरान नहीं हूं। मुझे पहले ही इसका अंदाजा था, जो सही साबित हुआ। हालांकि यह काफी दुखद और चौंकाने वाला है। 

जेसिका ने साइक्लिंग बोर्ड के सभी सदस्यों के इस्तीफे की मांग भी की। उन्होंने कहा कि जब तक ये सदस्य बोर्ड में रहेंगे, ब्रिटिश साइक्लिंग नए युग में प्रवेश नहीं कर पाएगी। उन्होंने क हा, जिस किसी ने तथ्यों को प्रभावित किया है उसे बोर्ड  में रहने का कोई अधिकार नहीं है। 

वॉर्नर ने इस भारतीय स्पिनर को बताया खतरनाक

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: british cyclist jessica varnish accused shane sutton of bullying
From around the web