class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गौतमबुद्धनगर से 28 मई को 10 श्रेष्ठ तेज गेंदबाज चुने जाएंगे

नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता

अंतरराष्ट्रीय मध्यम तेज गेंदबाज आरपी सिंह जनपद के 10 श्रेष्ठ तेज गेंदबाजों को एक साल तक निशुल्क प्रशिक्षण देंगे। इसके लिए 28 मई को ग्रेटर नोएडा में ट्रायल का आयोजन किया जाएगा। चयनित खिलाड़ियों को राज्य और राष्ट्रीय स्तर के ट्रायल में भी भेजा जाएगा जहां वे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकेंगे।

शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में 28 मई को सुबह सात बजे से ट्रायल का आयोजन होगा। आरपी सिंह की क्रिकेट एकेडमी भी इसी स्टेडियम में है। यह ट्रायल सिर्फ तेज गेंदबाजों के लिए होगा। इसमें भाग लेने के लिए खिलाड़ी को गौतमबुद्ध नगर का निवासी होना जरूरी है। किसी भी क्लब, स्कूल, कॉलेज, एकेडमी आदि के खिलाड़ी इसमें भाग ले सकेंगे। पंजीकरण फीस के तौर पर प्रत्येक खिलाड़ी को 200 रुपये जमा करने होंगे। इसमें 14-19 वर्ष तक आयु वर्ग के ही खिलाड़ी शामिल हो सकेंगे।

इसकी जानकारी सभी क्लब, स्कूल, एकेडमी आदि को भी दी जाएगी। ताकि अधिक से अधिक तेज गेंदबाज इस ट्रायल में भाग ले सकें। आरपी सिंह की एकेडमी से जुड़े प्रशिक्षक फूलचंद शर्मा की सेक्टर-34 स्थित दिल्ली वंडर्स एकेडमी से अंडर-19 की भारतीय टीम में हर्ष त्यागी और शिवम मावी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। दोनों को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में प्रशिक्षण के लिए भी चुना गया है। फूलचंद शर्मा ने बताया कि ट्रायल में भाग लेने के लिए खिलाड़ियों को आवास और आयु प्रमाणपत्र लाना होगा।

पहले एक महीने में प्रशिक्षण देंगे आरपी

अपनी शानदार गेंदबाजी से भारतीय टीम को कई जीत दिला चुके आरपी सिंह शुरू के पहले महीने में प्रतिदिन खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करेंगे। इसके बाद सप्ताह में दो-तीन दिन आएंगे। प्रत्येक सप्ताह में सोमवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को प्रशिक्षण शिविर लगाया जाएगा।

हर साल चुने जाएंगे होनहार गेंदबाज

10 श्रेष्ठ गेंदबाजों का चयन हर साल किया जाएगा। इसके लिए ट्रायल का आयोजन होगा। आरपी सिंह की एकेडमी के लिए चुने जानेवाले खिलाड़ियों को प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले ट्रायल में भाग लेने का मौका मिलेगा। राष्ट्रीय स्तर पर ओपन क्रिकेट टूर्नामेंट खेलने का भी फायदा मिलेगा, जिससे क्रिकेटर अपनी प्रतिभा के बल पर पहचान बना सके। गेंदबाजों को अधिक से अधिक मौका देने के लिए यह प्रयास आरपी सिंह ने किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:rp singh will take trial for 10 player on 28