फोटो गैलरी

Hindi Newsवाईपी त्यागी को 10 दिन पहले छापे की भनक लग गई थी

वाईपी त्यागी को 10 दिन पहले छापे की भनक लग गई थी

कलंक के खिलाफनोएडा। उदय सिंह नोएडा प्राधिकरण के पूर्व ओएसडी वाईपी त्यागी (यशपाल त्यागी) को 10 दिन पहले ही आयकर विभाग के छापे की भनक लग गई थी। आयकर विभाग के अधिकारियों का दावा है कि इसी के चलते उनकी...

वाईपी त्यागी को 10 दिन पहले छापे की भनक लग गई थी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 23 Apr 2017 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

कलंक के खिलाफ

नोएडा। उदय सिंह

नोएडा प्राधिकरण के पूर्व ओएसडी वाईपी त्यागी (यशपाल त्यागी) को 10 दिन पहले ही आयकर विभाग के छापे की भनक लग गई थी। आयकर विभाग के अधिकारियों का दावा है कि इसी के चलते उनकी टीम के पहुंचने से पहले ही त्यागी ने अहम दस्तावेज, नगदी और गहने हटा दिए थे।

आयकर विभाग को जांच में पता है कि वाईपी त्यागी ने सेक्टर-15ए के दोनों फ्लैटों को न्यूनतम किराये पर दिया हुआ था। एक फ्लैट में नामी बिल्डर का निदेशक रह रहा है जबकि दूसरे फ्लैट में वाईपी त्यागी की कंपनी का निदेशक रहता है। आयकर विभाग की टीम को कंपनी निदेशक ने बताया कि वह काफी समय पहले गाजियाबाद में वाईपी त्यागी के पड़ोस में रहता था। इससे उसके त्यागी से घरेलू संबंध रहे हैं।

उसने बताया कि वाईपी त्यागी के कर्मचारी उससे दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कराते थे जिसमें उन्हें कुछ गड़बड़ होने की आशंका भी थी। बड़ा बनने के लालच में वह हस्ताक्षर कर देते था। उसने बताया कि फंस न जाने के डर से कई बार उनका मकान छोड़ने का भी विचार आया था लेकिन आगे बढ़ने की चाहत में वह त्यागी के साथ बना रहा।

मालूम हो कि गुरुवार और शुक्रवार को आयकर विभाग की टीम ने प्राधिकरण के पूर्व ओएसडी वाईपी त्यागी के सेक्टर-50, सेक्टर-15ए में एक कोठी, दो फ्लैट, सेक्टर-127 कॉरपोरेट कार्यालय और हरिद्वार के होटल पर छापे डाले थे। इसमें टीम को बेनामी संपत्ति सहित नकदी, ज्वेलरी व दस्तावेज मिले थे। टीम को कई लॉकर की चाबी भी मिली थी। उनके भतीजे राजीव त्यागी के घर भी आयकर विभाग ने छापा डाला था। राजीव त्यागी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में प्रोजेक्ट जीएम हैं। राजीव त्यागी सेक्टर-15ए में रहते हैं।

जांच टीम का कर्मचारी इंतजार कर रहे थे

आयकर विभाग की जांच टीम को वाईपी त्यागी के कर्मचारियों ने बताया कि साहब हम तो पिछले छह महीने से इंतजार कर रहे थे कि आयकर का छापा कब पड़ेगा। छापे के बारे में 10 दिन पहले की कयास लगने लगे थे।

लॉकरों की जांच आज हो सकती है

आयकर विभाग की टीम को वाईपी त्यागी व उनके परिजनों के बैंकों में लॉकर भी मिले हैं। उनके बैंक खाते और लॉकर नोएडा के अलावा दिल्ली एनसीआर में भी हैं। सोमवार से इन लॉकरो की जांच शुरू हो सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें