फोटो गैलरी

Hindi Newsफर्जी मालिक बनाकर जमीन का सौदा किया, केस दर्ज

फर्जी मालिक बनाकर जमीन का सौदा किया, केस दर्ज

2015 का मामला, मथुरा के रहने वाले व्यक्ति पर आरोपअदालत के आदेश पर सेक्टर-49 थाने में मामला दर्जनोएडा। प्रमुख संवाददातानोएडा के एक व्यक्ति के साथ मथुरा में जमीन का फर्जी मालिक बनकर साढ़े छह लाख रुपये...

फर्जी मालिक बनाकर जमीन का सौदा किया, केस दर्ज
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Feb 2017 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

2015 का मामला, मथुरा के रहने वाले व्यक्ति पर आरोप

अदालत के आदेश पर सेक्टर-49 थाने में मामला दर्ज

नोएडा। प्रमुख संवाददाता

नोएडा के एक व्यक्ति के साथ मथुरा में जमीन का फर्जी मालिक बनकर साढ़े छह लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित की शिकायत पर सेक्टर-49 थाने में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इस मामले में कोर्ट ने पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए थे।

सेक्टर-49 सी ब्लॉक में रहने वाले सतवीर सिंह खटाना को वर्ष 2012 में मथुरा में जमीन खरीदनी थी। मथुरा के एक प्रॉपर्टी डीलर सतीश ने उन्हें मथुरा के गांव टैटी के रहने वाले ओम बाबू से मिलवाया। ओम बाबू ने बताया कि उनके पास हरनौल गांव निवासी बनवारी लाल की जमीन गिरवी रखी हुई है। एक दिन बनवारी लाल से सतवीर की मुलाकात भी कराई गई। दोनों पक्षों में 35 हजार रुपये बीघा की दर पर 12 बीघा भूमि खरीदने का सौदा हो गया। इसके बाद ओम बाबू ने जमीन के एवज में चार बार में 6.30 लाख रुपये सतवीर से लिए। कई माह तक जब रजिस्ट्री नहीं कराई गई तो सतवीर को शक हुआ। उन्होंने पता किया तब मालूम हुआ कि जमीन के असली मालिक बनवारी लाल की उनसे कभी मुलाकात नहीं हुई।

इसके बाद पीड़ित ने पुलिस से रिपोर्ट दर्ज करने को कहा, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। कोर्ट के आदेश पर 23 फरवरी को सेक्टर-49 थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें