फोटो गैलरी

Hindi Newsफीस वृद्धि के खिलाफ हाईकोर्ट जाएंगे अभिभावक

फीस वृद्धि के खिलाफ हाईकोर्ट जाएंगे अभिभावक

नोएडा। संवाददाताशहर के निजी स्कूलों में फीस वृद्धि के खिलाफ अभिभावकों ने हाईकोर्ट जाने का निर्णय लिया है। शनिवार को सेक्टर-33 में बैठक कर इस बारे में रणनीति तैयार की। अभिभावकों ने बताया कि लगातार...

फीस वृद्धि के खिलाफ हाईकोर्ट जाएंगे अभिभावक
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 20 May 2017 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा। संवाददाता

शहर के निजी स्कूलों में फीस वृद्धि के खिलाफ अभिभावकों ने हाईकोर्ट जाने का निर्णय लिया है। शनिवार को सेक्टर-33 में बैठक कर इस बारे में रणनीति तैयार की। अभिभावकों ने बताया कि लगातार प्रदर्शन करने के बाद भी स्कूलों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। ऐसे में अब न्यायालय का ही रास्ता बचा है।

अभिभावकों ने बताया कि निजी स्कूलों की ओर से बच्चों पर लगातार बढ़ी फीस जमा करने का दबाव बनाया जा रहा है। वहीं जिला प्रशासन की ओर से गठित कमेटी अभी तक जांच पूरी नहीं कर सकी है। अब स्कूलों के खिलाफ जल्द ही हाईकोर्ट में याचिका दायर की जाएगी। स्कूल प्रबंधन नियमों का उल्लंघन करते हुए हर वर्ष मनमाने तरीके से फीस वृद्धि कर रहे हैं। स्कूलों पर किसी तरह का कोई दबाव नहीं है। ऐसे में अब मध्यवर्गीय अभिभावकों को अपने बच्चों को निजी स्कूलों में पढ़ाना मुश्किल होता जा रहा है।

29 को डीएनडी पर प्रदर्शन की तैयारी

युनाइटेड पैरेंट्स फोरम अगेंस्ट फीस हाइक मुहिम से जुड़े अभिभावकों ने बताया कि स्कूलों के खिलाफ 29 मई को डीएनडी पर प्रदर्शन की तैयारी की जा रही है। इसके पहले डीएनडी को बंद करने की रणनीति तैयार की गई थी, लेकिन लोगों को किसी तरह की असुविधा न हो इसलिए अब डीएनडी बंद नहीं किया जाएगा।

प्रशासन के ढीले रवैये से रोष बढ़ा

जिलाधिकारी के निर्देश पर सिर्फ 20 स्कूलों को नोटिस भेजे जाने से भी अभिभावक नाराज हैं। अभिभावकों का आरोप है कि स्कूलों की शिकायतों की एक कॉपी उनके पास है। लेकिन ऐसे कई स्कूल हैं, जिन्हें जिला प्रशासन ने नोटिस नहीं भेजा है और न ही उन स्कूलों को इस जांच के दायरे में शामिल किया गया है।

जिलाधिकारी भी खड़े कर चुके हाथ

शहर के सेक्टर-27 स्थित कैंप कार्यालय पर शुक्रवार को मिलने गए अभिभावकों से जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह ने शासन के दिशा निर्देश के आधार पर जांच की जा रही है। इस बीच वह स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सकते। इसके बाद से अभिभावक खासे परेशान हैं।

जांच समिति पर सवाल उठाए

पैरेंट्स एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष मनोज कटारिया ने बताया कि अगर जिला प्रशासन को स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करनी थी तो फिर जांच समिति क्यों बनाई। आरोप लगाया कि अधिकारी और नेता बहानेबाजी करके लगातार मामले को टाल रहे हैं। स्कूलों की ओर से फीस वृद्धि वापस लिए जाने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें