फोटो गैलरी

Hindi News11 साल के एक और बच्चे में स्वाइन फ्लू की पुष्टि

11 साल के एक और बच्चे में स्वाइन फ्लू की पुष्टि

एहतियातजनपद के अस्पतालों में इस बीमारी का इलाज कराने वाले छह हुएक्रॉस जांच के लिए भेजे गए दो नमूनों में से एक में बीमारी की पुष्टि नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता स्वाइन फ्लू के एक और मरीज की पुष्टि...

11 साल के एक और बच्चे में स्वाइन फ्लू की पुष्टि
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 19 May 2017 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

एहतियात

जनपद के अस्पतालों में इस बीमारी का इलाज कराने वाले छह हुए

क्रॉस जांच के लिए भेजे गए दो नमूनों में से एक में बीमारी की पुष्टि

नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता

स्वाइन फ्लू के एक और मरीज की पुष्टि शुक्रवार को की गई। इस बीमारी से पीड़ित 11 वर्षीय बच्चे का इलाज सेक्टर-27 के एक अस्पताल में चल रहा है।

दिल्ली के इस मरीज का इलाज कैलाश अस्पताल में चल रहा है। वहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। 19 अप्रैल से लेकर अब तक नोएडा एक, ग्रेटर नोएडा के एक, दिल्ली के तीन और गाजियाबाद के एक मरीज में स्वाइन फ्लू की पुष्टि की जा चुकी है। इसमें से दिल्ली की एक 49 वर्षीय महिला की मौत भी बीमारी से हो चुकी है। वहीं, दिल्ली की एक अन्य महिला और गाजियाबाद के एक मरीज का इलाज हो चुका है।

वरिष्ठ फिजिशयन डॉ. एनके शर्मा ने बताया कि स्वाइन फ्लू से बचाव के लिए एंफ्लूएंजा की वैक्सीन लगवाना बेहतर विकल्प है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनुराग भार्गव ने बताया कि क्रॉस जांच के लिए भेजे गए नमूनों में से एक की जांच तकनीकी कारणों से नहीं हो सकी। लिहाजा दूसरी बार नमूने को जांच के लिए भेजा गया है। वहीं कैलाश अस्पताल में भर्ती मरीज की हालत पहले से बेहतर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें