फोटो गैलरी

Hindi Newsबारिश से बदहाल शहर, बेहाल सड़कें, पानी ने रोका ट्रैफिक, चरमराई व्यवस्था

बारिश से बदहाल शहर, बेहाल सड़कें, पानी ने रोका ट्रैफिक, चरमराई व्यवस्था

बारिश से शहर बदहाल है। सड़कें बेहाल हैं। नेशनल हाईवे समेत शहर की प्रमुख सड़कें पानी में डूबी हुई हैं। जहां से निकलना किसी खतरे से खाली नहीं। वाहनों की लंबी कतार लगी हुई है। वाहन रेंग-रेंगकर चलते...

बारिश से बदहाल शहर, बेहाल सड़कें, पानी ने रोका ट्रैफिक, चरमराई व्यवस्था
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 11 Jul 2015 07:37 PM
ऐप पर पढ़ें

बारिश से शहर बदहाल है। सड़कें बेहाल हैं। नेशनल हाईवे समेत शहर की प्रमुख सड़कें पानी में डूबी हुई हैं। जहां से निकलना किसी खतरे से खाली नहीं। वाहनों की लंबी कतार लगी हुई है। वाहन रेंग-रेंगकर चलते रहे।

लगातार हो रही बारिश ने प्रशासन की पोल खोल कर रख दी है। शनिवार को सुबह से ही झमाझम बारिश होती रही। इससे शहर की तस्वीर ही बदलकर रह गई।

पानी निकासी न होने के कारण शहर के नीचले इलाकों में पानी भरा रहा। इससे कई इलाकों में मकान और दुकानों में पानी घुस गया। इससे कारोबारियों को भी भारी नुकसान होने का अनुमान है।

हिन्दुस्तान टीम ने शनिवार को बारिश के दौरान शहर की कई प्रमुख सड़कों का जायजा लिया। शहर का कोई इलाका ऐसा नहीं था। जहां सड़कों पर जलभराव देखने को न मिला हो। इससे वाहन चालक बेहद परेशान नजर आए।

जलभराव से हाईवे का सफर खतरनाक बना हुआ था। बल्लभगढ़ से अजरौंदा चौक तक एक ओर मेट्रो और दूसरी ओर हाईवे छह लेन का निर्माण चल रहा है। इससे और भी मुसीबत बनी हुई है। बल्लभगढ़ बस अड्डे पर हाईवे किनारे सर्विस लेन पर आगरा की ओर जाने वाला ट्रैफिक डायवर्ट है। जो पूरी तरह पानी में डूबा हुआ है।

बस पकड़ने वाले यात्री को इस पानी के बीच से होकर अपने गंतव्य तक जाना पड़ रहा है। वाईएमसीए से बाटा मोड तक हाईवे पानी से डूबा रहा। पानी ने ट्रैफिक रोका हुआ था। हाईवे पर ट्रैफिक रेंग-रेंग कर चल रहा था। खेड़ी कलां-तिगांव रोड ग्रेटर फरीदाबाद का प्रमुख रोड है। इस रोड पर 20 से अधिक गांव पड़ते हैं।

भतौला के समीप यह रोड पूरी तरह पानी से डूबा हुआ है। अनजान लोग अपने गंतव्य के लिए भटकते नजर आए। जबकि स्थानीय लोग ग्रेटर फरीदाबाद के मास्टर रोड से जरिए फेर लगाकर अपने गंतव्य तक पहुंच रहे थे।

इसी तरह बल्लभगढ़ से तिगांव जाने वाली प्रमुख सड़क भी पानी से लवालव है। गांव के लोगों में इस जलभराव को लेकर शासन और प्रशासन के खिलाफ भारी गुस्सा देखने को मिला।

गांव के समाजसेवी सूबेदार जवाहर लाल ने बताया कि बार-बार शिकायत के बावजूद पानी की निकासी नहीं की है। इसके चलते 20 से अधिक गांवों के लोग दूसरे मार्गों के जरिए अपने गंतव्य तक पहुंच रहे हैं।

सेक्टरों की सड़कों की हालत और भी बदतर सेक्टरों की प्रमुख सड़कों पर जमा रहा 2 से 3 फुट पानी शहर में झमाझम हो रही बारिश से सेक्टरों की सड़कें पानी में डूब गई। सेक्टर-16-17 के अलावा सेक्टर-21 की प्रमुख सड़कें भी पानी से डूबी रही। इससे कार समेत छोटे वाहनों के पानी में डूबने की नौबत बनी रही।

स्कूल से छुट्टी होने के बाद महिलाएं अपने बच्चों को गोद में बिठाकर सुरक्षित अपने घर की ओर ले जा रही थीं। बुजुर्ग भी अच्छे खासे परेशान दिखाई दिए। वह सड़कों पर जमा पानी के बीच से निकलते वक्त घबरा गए।

इस दौरान सागर सिनेमा के समीप सेक्टर-16 में रहने वाले मुंशी राम ने वहां से गुजर रहे नरेश नामक एक युवक से मदद मांगी। इसके बाद ही वह अपने घर तक सकुशल पहुंचा। इन सड़कों पर भी जमा रहा कई फुट पानी जमा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें