फोटो गैलरी

Hindi Newsकड़ी सुरक्षा के बीच कोली अदालत में पेश

कड़ी सुरक्षा के बीच कोली अदालत में पेश

निठारी कांड के मुख्य आरोपी सुरेंद्र कोली और सुंदर भाटी गैंग के सदस्यों की पेशी के कारण बुधवार को न्यायालय परिसर छावनी में तबदील रहा। जेल से आए सभी आरोपियों को कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत में पेश किया...

कड़ी सुरक्षा के बीच कोली अदालत में पेश
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 30 Oct 2014 12:05 AM
ऐप पर पढ़ें

निठारी कांड के मुख्य आरोपी सुरेंद्र कोली और सुंदर भाटी गैंग के सदस्यों की पेशी के कारण बुधवार को न्यायालय परिसर छावनी में तबदील रहा। जेल से आए सभी आरोपियों को कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत में पेश किया गया। एसपी सिटी शिवहरि मीणा ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मिलकर कचहरी परिसर का निरिक्षण किया। यहां आने जाने वाली लोगों के अलावा न्यायालय परिसर में प्रवेश व निकासी वाले रास्तों पर पहरा रखा गया।
एसपी सिटी शिवहरि मीणा के मुताबिक बुधवार को सुंदर भाटी गैंग के कुछ सदस्यों की कोर्ट में पेशी थी। इसके चलते न्यायालय परिसर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई। उन्होंने सीओ प्रथम रणविजय सिंह व थाना प्रभारियों के मिलकर पूरे न्यायालय परिसर में सतर्कता अभियान चलाया।
इसके साथ ही निठारी कांड के आरोपी सुरेंद्र कोली को लेकर भी पुलिस सतर्क रही। पिछले दिनों इसी मामले में आरोपी मोनिंदर सिंह पंधेर की जमानत होने के बाद निठारी गांव के लोगों ने उसकी बंद पड़ी कोठी में आग लगा दी थी। कोली पहले भी कह चुका है कि उसकी जान को खतरा है। इसके मद्देनजर बुधवार को सुरेंद्र कोली को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया गया। 
कोली के चहरे में पर शिकन, नहीं हो सकी सुनवाई
सुरेंद्र कोली एक मामले में बुधवार को सीबीआई कोर्ट में पेश हुआ। जज के न होने के कारण उसने कोर्ट में हाजिरी लगाई। उसके तुरंत बाद ही कड़ी सुरक्षा के बीच उसे वापस डासना जेल भेज दिया गया। अदालत ने इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 13 नवंबर की तिथि तय की है। सुप्रीम कोर्ट में फांसी की पुनर्विचार याचिका खारिज होने के बाद बुधवार को कोली के चेहरे पर शिकन दिखाई दी। कोर्ट में उसने किसी से कोई बात नहीं की। अदालत के पेशकार ने फाइल पर उसके हस्ताक्षर कराए। अगली तारीख पड़ने के बाद कोली मुस्कुराया। इसके बाद अदालत कक्ष से बाहर चला गया। इसके साथ आए सुरक्षाकर्मी उसे न्यायालय हवालात ले गए। जहां उसे अन्य बंदियों से अलग रखा गया। 
सही वर्दी न होने पर लगाई क्लास
एसपी सिटी शिवहरि मीणा ने न्यायालय हवालात का निरीक्षण किया। उन्होंने बंदियों को कोर्ट में पेश करने की प्रक्रिया की जांच की। इसके बाद परिसर में तैनात सिपाहियों की परेड कराई। बड़ी संख्या में सिपाहियों ने वर्दी सही तरीके से नहीं पहनी थी। एसपी सिटी ने सभी की जमकर क्लास लगाई। इसके लिए सभी सिपाहियों को तीन दिन का समय दिया।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें