फोटो गैलरी

Hindi Newsनगर निगम तीन रुपये में कराएगा 20 लीटर पानी उपलब्ध

नगर निगम तीन रुपये में कराएगा 20 लीटर पानी उपलब्ध

नगर निगम शहर के लोगों को तीन रुपये में 20 लीटर शुद्ध पानी पिलवाएगा। इसके लिए शहर में चालीस स्थानों पर वाटर एटीएम लगेंगे। इसके लिए नगर निगम ने कंपनियों से प्रस्ताव आमंत्रित किए हैं। जून माह में लोगों...

नगर निगम तीन रुपये में कराएगा 20 लीटर पानी उपलब्ध
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 30 Apr 2016 06:31 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर निगम शहर के लोगों को तीन रुपये में 20 लीटर शुद्ध पानी पिलवाएगा। इसके लिए शहर में चालीस स्थानों पर वाटर एटीएम लगेंगे। इसके लिए नगर निगम ने कंपनियों से प्रस्ताव आमंत्रित किए हैं। जून माह में लोगों को इन वाटर एटीएम के जरिए पानी उपलब्ध कराने की योजना बनाई गई है।

महापौर अशु वर्मा का कहना है कि उन्होंने अपने चुनाव के दौरान जनता से वादा किया था कि वह दो से तीन रुपये में 20 लीटर शुद्ध पानी की व्यवस्था कराएंगे। इसके लिए उन्होंने निगम अधिकारियों से वार्ता की है। जिसके बाद कई कंपनियों को आमंत्रित किया है। कंपनी पांच से छह रुपये में 20 लीटर आरओ का पानी देने को तैयार हो गई है। अब इस पानी की तीन रुपये तक लाना है।

इसके लिए लगातार वाटर आरओ कंपनियों से वार्ता की जा रही है। कई कंपनिया पानी की व्यवस्था के लिए नगर निगम में डेमो भी दे चुकी हैं। अब नियमों में छूट देकर जनता को तीन रुपये में 20 लीटर पानी उपलब्ध कराने की कवायद शुरू कर दी गई है। इसके लिए नगर निगम ने वाटर कंपनियों से प्रस्ताव प्राप्त करने के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है।

विज्ञापन के जरिए करेगी वाटर कंपनी कमाई
सस्ता पानी उपलब्ध कराने के लिए निगम कंपनी को कई प्रकार की सुविधाएं देने को तैयार है। इसके लिए वाटर एटीएम पर विज्ञापन बोर्ड लगाने की इजाजत दी जाएगी। इस विज्ञापन के जरिए कंपनी पैसा कमाकर अपने खर्चे की भरपाई करेंगी।

कई कंपनियां इस रेट पर पानी देने के लिए तैयार हो गई है। इसके लिए जल्द ही टेंडर जारी किए जाएगा। अभी कंपनियों से प्रस्ताव मांगे गए हैं। अलगे 15 दिनों में इस योजना पर कार्य पूर्ण करके इसे लागू कर दिया जाएगा। कोशिश का है जून के पहले सप्ताह से लोगों को पानी उपलब्ध हो सके। 
अशु कुमार वर्मा, महापौर 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें