फोटो गैलरी

Hindi Newsडीयू की ओर से मोदी को बीए की डिग्री दिए जाने के कोई सबूत नहीं: आप

डीयू की ओर से मोदी को बीए की डिग्री दिए जाने के कोई सबूत नहीं: आप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शैक्षणिक योग्यता के मुद्दे को लेकर उन पर हमला तेज करते हुए आम आदमी पार्टी (आप) ने आज दावा किया कि उसने 1975 से 1980 तक के दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के रिकॉर्ड खंगाल लिए...

डीयू की ओर से मोदी को बीए की डिग्री दिए जाने के कोई सबूत नहीं: आप
एजेंसीFri, 06 May 2016 07:29 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शैक्षणिक योग्यता के मुद्दे को लेकर उन पर हमला तेज करते हुए आम आदमी पार्टी (आप) ने आज दावा किया कि उसने 1975 से 1980 तक के दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के रिकॉर्ड खंगाल लिए हैं, लेकिन एक भी ऐसा सबूत नहीं मिला जिससे साबित हो सके कि डीयू ने कभी मोदी को बीए की डिग्री दी थी।

बहरहाल, आप ने कहा कि राजस्थान के अलवर जिले के नरेंद्र कुमार महावीर प्रसाद मोदी को एक डिग्री जरूर दी गई, लेकिन नरेंद्र दामोदरदास मोदी को कोई डिग्री नहीं दी गई।

आप के वरिष्ठ नेता आशीष खेतान ने दावा किया, हमने अपने स्तर पर 1975 से लेकर 1980 तक के दिल्ली विश्वविद्यालय के रिकॉर्ड खंगाले और पता लगाया कि नरेंद्र दामोदरदास मोदी नाम का ऐसा कोई शख्स नहीं था जिसे कोई डिग्री दी गई हो।

खेतान ने आरोप लगाया, एक शख्स था जिसने 1975 से 1978 तक ग्रैजुएशन किया, लेकिन उनका नाम नरेंद्र कुमार महावीर प्रसाद मोदी था। वह राजस्थान के अलवर के रहने वाले हैं और उनकी जन्म तिथि 19 अक्तूबर 1958 है।

एक अखबार में प्रकाशित नरेंद्र मोदी के डिग्री के ब्योरे का हवाला देते हुए खेतान ने कहा कि वह सूचना दिल्ली विश्वविद्यालय में उपलब्ध सूचना से मेल नहीं खाती।

खेतान ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी प्रधानमंत्री की शैक्षणिक योग्यता निगरानी के दायरे में आई है। आप के एक अन्य वरिष्ठ नेता आशुतोष ने कहा, हमारी छानबीन दिखाती है कि डिग्री फर्जी है। यह एक गंभीर अपराध है और फर्जीवाड़े के बराबर है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें