फोटो गैलरी

Hindi Newsनौ साल से कोई परिवहन मंत्री नहीं आया नोएडा रोडवेज डिपो

नौ साल से कोई परिवहन मंत्री नहीं आया नोएडा रोडवेज डिपो

नौ साल से किसी परिवहन मंत्री के नोएडा डिपो नहीं आने का इतिहास रविवार को भी बरकरार रहा। कार्यक्रम तय होने के बावजूद मंत्री गाजियाबाद के बस डिपो का निरीक्षण कर ही वापस दिल्ली लौट गए। अनदेखी की वजह से...

नौ साल से कोई परिवहन मंत्री नहीं आया नोएडा रोडवेज डिपो
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 07 Aug 2016 07:15 PM
ऐप पर पढ़ें

नौ साल से किसी परिवहन मंत्री के नोएडा डिपो नहीं आने का इतिहास रविवार को भी बरकरार रहा। कार्यक्रम तय होने के बावजूद मंत्री गाजियाबाद के बस डिपो का निरीक्षण कर ही वापस दिल्ली लौट गए। अनदेखी की वजह से नोएडा रोडवेज डिपो बदतर हालत में पड़ा हुआ है।

यूपी के परिवहन मंत्री यासार शाह को सेक्टर-35 रोडवेज डिपो का निरीक्षण करने आना था। रविवार को दोपहर चार बजे तक स्थानीय आरएम व एआरएम उनके आने का इंतजार करते रहे लेकिन वह नहीं आए। परिवहन मंत्री शनिवार से ही दिल्ली में हैं। शनिवार को उन्होंने मेरठ, आगरा आदि मंडल के एआरटीओ के साथ बैठक की थी। रविवार को नोएडा और गाजियाबाद के बस डिपो का निरीक्षण करने आना था। मंत्री गाजियाबाद तो चले गए लेकिन समय के अभाव में नोएडा नहीं आ सके। स्थानीय अधिकारियों ने शनिवार रात से ही डिपो में साफ-सफाई व्यवस्था बेहतर करा दी थी। इस बारे में रोडवेज की आरएम शरद सिंह ने बताया कि किसी कारण मंत्री नोएडा डिपो नहीं आ सके।

महत्वपूर्ण यह है कि यूपी का सबसे महत्वपूर्ण शहरों में गिने जाने वाले नोएडा में रोडवेज डिपो बदतर हालत में पड़ा हुआ है। लोगों के बैठने समेत कई व्यवस्थाएं नहीं हैं। इसके बावजूद नौ साल से प्रदेश का कोई भी परिवहन मंत्री नोएडा डिपो नहीं आया। वर्ष 2006 में डिपो के शुभारंभ के समय ही अधिकारियों व मंत्रियों का जमझट लगा था। इसेक बाद किसी ने यहां मुड़कर नहीं देखा। दिल्ली में मंत्री के आने पर कई बार डिपो आने का कार्यक्रम भी तय हुआ लेकिन हर बार अंतिम समय कैंसिल हो गया।

मंत्री के यहां आने पर उनसे रोडवेज डिपो को हाइटेक बनाने के लिए नोएडा प्राधिकरण व रोडवेज के बीच तैयार हो रहे एमओयू को लेकर भी चर्चा करनी थी लेकिन किसी वजह से वह नहीं आ सके।
शरद सिंह, आरएम, रोडवेज

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें