फोटो गैलरी

Hindi Newsव्यापारियों ने डासना टोल फ्री कराया

व्यापारियों ने डासना टोल फ्री कराया

डासना टोल फ्री कराने की मांग को लेकर व्यापारियों ने मंगलवार को टोल प्लाजा पर कब्जा कर लिया और वाहनों को बगैर टोल दिए गुजरने दिया। इस दौरान व्यापारियों ने प्रदर्शन भी किया। डेढ़ घंटे से अधिक समय तक...

व्यापारियों ने डासना टोल फ्री कराया
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 25 Apr 2017 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

डासना टोल फ्री कराने की मांग को लेकर व्यापारियों ने मंगलवार को टोल प्लाजा पर कब्जा कर लिया और वाहनों को बगैर टोल दिए गुजरने दिया। इस दौरान व्यापारियों ने प्रदर्शन भी किया। डेढ़ घंटे से अधिक समय तक डासना टोल पर व्यापारियों का कब्जा रहा। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। 

हिन्दुस्तान द्वारा डासना टोल खत्म कराने की मुहिम को आम लोगों का साथ मिलने लगा है। पहले मसूरी के लोगों ने इस मुहिम को आगे बढ़ाया और अब संगठन भी जुड़ने लगे हैं। इसी के तहत संयुक्त व्यापार मंडल ने मंगलवार को डासना टोल पर प्रदर्शन किया और टोल फ्री होने तक अभियान चलाने की चेतावनी दी है। व्यापारियों ने सीओ पवन कुमार को ज्ञापन भी सौंपा। सीओ पवन कुमार ने बताया कि डासना टोल पर प्रदर्शन की सूचना पुलिस को पहले मिल गई थी, शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी संख्या में पुलिसकर्मी मौके पर तैनात रहे। इस दौरान शांतिपूर्वक धरना-प्रदर्शन हुआ। एनएचएआई के परियोजना निदेशक आरपी सिंह ने बताया कि प्रदर्शन की वजह से एक घंटे से अधिक समय तक डासना टोल फ्री रहा। 

संयुक्त व्यापार मंडल के तमाम सदस्य सुबह 10 बजे डासना टोल पहुंचे और धरना-प्रदर्शन शुरू किया। इसके बाद सभी टोल काउंटरों पर व्यापारियों ने कब्जा कर टोल फ्री कराया। व्यापारियों की भीड़ देखकर कर्मचारियों ने सभी बैरियर खोल दिए। व्यापारी ने 10:30 बजे से लेकर 12 बजे तक टोल पर कब्जा जमाए रखा। हालांकि कुछ वाहन चालक गाड़ी रोककर टोल देना चाह रहे थे, लेकिन व्यापारियों ने कर्मियों ने टोल नहीं काटने दिया। 

पुलिस बल मौके पर 
टोलकर्मियों और व्यापारियों के बीच विवाद न हो। इसके लिए काफी संख्या में पुलिसकर्मी  मौजूद रहे। सभी टोल बैरियरों में पुलिसकर्मी तैनात रहे। व्यापारियों के हटने के बाद पुलिस टोल से हटी।

डीएम को ज्ञापन सौंपेंगे
संयुक्त व्यापार मंडल के जिला चेयरमैन अशोक भारतीय ने बताया कि जल्द ही डीएम को ज्ञापन सौंपा जाएगा। उन्होंने कहा कि डासना टोल के फ्री होने तक विरोध प्रदर्शन चलता रहेगा। प्रदर्शन में राजेश शर्मा, नरेंद्र गुप्ता, गौरव गर्ग, विवेक त्यागी, प्रवीण बत्रा, संजय गोयल, दीपक कटारिया, राजीव शर्मा समेत काफी संख्या में व्यापारी शामिल रहे। 

डासना टोल- एक नजर    
03 अक्तूबर 2002 को टोल की शुरुआत हुई थी
162.89 करोड़ रुपये आई है टोल की लागत            
200 करोड़ रुपये अब तक वसूले जा चुके हैं
32 हजार वाहन टोल से रोजाना गुजरते हैं 
33 करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं मरम्मत पर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें