class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कृषि नेतृत्व शिखर सम्मेलन को लेकर सज गया है सूरजकुंड

कृषि नेतृत्व शिखर सम्मेलन को लेकर सज गया है सूरजकुंड

सूरजकुंड में तीन दिवसीय कृषि नेतृत्व शिखर सम्मेलन आज से शुरु होने जा रहा है। जिसका भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह उद्घाटन करेंगे। इसे लेकर दिन भर तैयारियां युद्धस्तर पर चलती रही। जहां 350 से अधिक स्टाल लगाई गई हैं। जहां कृषि से संबंधित जानकारी विभिन्न कंपनियों, सरकारी एजेंसी व अन्य तकनीकी एक्सपर्ट द्वारा दी जाएंगी। यहां प्रदेश भर से आने वाले किसानों के जिलावाइज अलग-अलग काउंटर लगाए गए हैं। खाने के लिए अलग से पांडाल सजाया गया है। इसी तरह सम्मेलन के लिए अलग से पांडाल सजाया गया है, जिसमें 4 हजार कुर्सियां बिछाई गई है। 

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह इसी पांडाल के मंच से किसानों को संबोधित करेंगे। एचएसएचडीए के मिशन डायरेक्टर बीएस सहरावत ने बताया कि यहां किसानों के लिए आधुनिक तरीके के उपकरणों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। पंचकूला से आए डॉक्टर परशराम शर्मा बताया कि सेमिनार के लिए चार पांडाल लगाए गए हैं। स्टाल बनाए जाने का काम दिन भर चलता रहा। जहां विभिन्न कंपनियों की ओर से आए प्रतिनिधि अपने-अपने स्टाल का जायजा लेते रहे।

कृषि मंत्री करेंगे कृषि आधारित पोर्टल का उद्घाटन
राष्ट्रीय स्तर के इस कृषि मेले में देश के पहले संपूर्ण कृषि आधारित पोर्टल का उद्घाटन कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ करेंगे। यह पोर्टल सरकार, कंपनी और गैर सरकारी संस्थाओं के बीच एक पूल का काम करेगा। अभी कोई ऐसा माध्यम नहीं है जो तीनों को एक साथ एक ही जगह हर दिन हर पल इकट्ठा रख सके। इसी कल्पना के साथ किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए इस पोर्टल का नाम खेत बाजार रखा गया है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:surajkund is decorated with agriculture leadership summit