class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छात्र नजीब के गायब होने पर JNU में हंगामा, VC-रजिस्ट्रार को बंधक बनाया

छात्र नजीब के गायब होने पर JNU में हंगामा, VC-रजिस्ट्रार को बंधक बनाया

जेएनयू कैंपस से चार दिनों से गायब छात्र नजीब के मामले पर गुस्साए छात्रों ने बुधवार शाम वीसी एम जगदीश कुमार और रजिस्ट्रार को बंधक बना लिया। जगदीश कुमार ने फोन पर बताया कि हमें गलत तरीके से बंधक बनाया गया है। हमने लापता छात्र को ढूंढ़ने की पूरी कोशिश की। वहीं, देर रात केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार से इस संबंध में बात की और पूरी जानकारी ली।

सूत्रों के अनुसार, चीफ प्रॉक्टर बड़ी मुश्किल से यहां से निकल पाए। छात्रों में इस बात का गुस्सा है कि गुमशुदगी पर जेएनयू प्रशासन कार्रवाई नहीं कर रहा।

उधर, एडमिन इमारत में फंसे जेएनयू के रेक्टर प्रोफेसर चिंतामणि महापात्र ने बताया कि इमारत को बाहर से घेर लिया गया। हम सब अंदर ही फंसे हैं। इमारत में बंधक बने लोगों में वीसी, डीन ऑफ स्टूडेंट्स और रजिस्ट्रार भी शामिल थे। दूसरी ओर, छात्र संघ अध्यक्ष मोहित पांडे ने कहा कि हमने किसी को भी बंधक नहीं बनाया है। हमने एडमिन ब्लॉक में सबके लिए खाना भिजवाया है। 

जेएनयू शिक्षक संघ के अध्यक्ष अजय पटनाइक ने छात्रों द्वारा वीसी को बंधक बनाए जाने की घटना की निंदा की। देर रात तक वीसी समेत विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी एडमिन ब्लॉक में ही बंधक थे।

अंदर बंद अधिकारियों की हालत हुई ख़राब

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में बुधवार की शाम से छात्रों ने कुलपति सहित कई अधिकारियों को एडमिन ब्लाक में बंधक बना लिया। इस वजह से कुछ अधिकारियों का स्वास्थ्य भी ख़राब हो गया। 

जेएनयू के कुलपति ने सन्देश के माध्यम से बताया की जो अधिकारी एडमिन ब्लाक में बंधक बनाये गए हैं उनमें से कुछ की तबीयत खराब हो रही है।

वीसी के मुताबिक इन अधिकारियों में से कुछ मधुमेह से पीड़ित हैं और उन्होंने समय से दवाई नहीं ली है। खबर लिखे जाने तक छात्रों ने एडमिन ब्लाक के सभी दरवाजों पर धरना दे रखा था।  हालांकि छात्र संघ के अध्यक्ष मोहित पाण्डेय का कहना था कि उन्होंने एडमिन ब्लाक में बंद अधिकारियों के लिए खाने की व्यवस्था की है। 

दरसअल, लेफ्ट छात्र संगठन से जुड़े विद्यार्थियों की मांग है कि जब तक नजीब अहमद को पीटने वाले छात्रों पर वीसी की ओर से कार्रवाई नहीं होती है वह अधिकारियों को बाहर नहीं आने देंगे। इसके अलावा वह नजीब को जल्द से जल्द खोजने की भी मांग कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:students hostage jnus vc registrar