class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर विजेता को मिलेगा ईनाम

हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड ने शिक्षा में सुधार के लिए निबंध भेजने की तिथि 25 जून तक कर दिया है। इससे पहले दस जून निबंध भेजने की अंतिम तिथि थी। सेकेंडरी शिक्षा के स्तर में गुणात्मक सुधार के लिए बेहतर सिस्टम अपनाने के बारे राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

बोर्ड सचिव पंकज ने बताया कि सेकेंडरी शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए उत्तम पद्धति अपनाने के लिए सुझावात्मक बिन्दुओं के बारे में शिक्षा से निबन्ध/आलेख आमंत्रित किये गये हैं। निबन्ध अधिकतम 1000 शब्दों में होने चाहिए।

बोर्ड सचिव ने बताया कि आलेख प्रतियोगिता की वेबसाईट पर उपलब्ध है। बोर्ड कार्यालय द्वारा पहले इन आलेखों के कार्यालय में पहुंचने के लिए 10 जून 2015 तक का समय रखा गया था। स्कूल में ग्रीष्मकालीन अवकाश होने के कारण अब तिथि बढ़ाकर 25 जून 2015 तक कर दी गई है।

निबन्ध में से राज्य स्तर पर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान में से चुनाव किया जायेगा। इन प्रथम तीन स्थान प्राप्तकर्ता आवेदकों को 10 हजार, सात हजार और पांच हजार रुपये का ईनाम दिया जायेगा।

पहले तीनों विजेताओं को राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में शामिल करने के लिए बोर्ड द्वारा भारतीय विद्यालय शिक्षा बोर्ड मण्डल (कोबसे) नई दिल्ली भेजा जाएगा। सभी राज्यों से प्राप्त निबन्ध/ आलेख में से राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त के लिए चयन किया जायेगा।

राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वालों को बीस हजार,15हजार और 10हजार रुपये का पुरस्कार प्रदान किया जायेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर विजेता को मिलेगा ईनाम