फोटो गैलरी

Hindi Newsशहीदे आजम भगत सिंह के जन्म दिन की पूर्व संध्या पर कवि सम्मेलन

शहीदे आजम भगत सिंह के जन्म दिन की पूर्व संध्या पर कवि सम्मेलन

नतीजा हो पुराना पर तरीका कुछ नया रखना.. मिलेगी कामयाबी भी जरा सा हौसला रखना.. ये बातें श्रोताओं के समक्ष कवि चेतन आनंद ने कहीं। वहीं महिला के त्याग और उसके जीवन में आने वाली चुनौतियों को तारा गुप्ता...

शहीदे आजम भगत सिंह के जन्म दिन की पूर्व संध्या पर कवि सम्मेलन
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 26 Sep 2016 09:31 PM
ऐप पर पढ़ें

नतीजा हो पुराना पर तरीका कुछ नया रखना.. मिलेगी कामयाबी भी जरा सा हौसला रखना.. ये बातें श्रोताओं के समक्ष कवि चेतन आनंद ने कहीं। वहीं महिला के त्याग और उसके जीवन में आने वाली चुनौतियों को तारा गुप्ता ने अपनी कविता के माध्यम से बयां किया। मौका था रविवार की देर शाम वसुंधरा के क्रिस्टिल पैलेस में हुए कवि सम्मेलन का। मुकुट मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से रविवार को कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया।

सम्मेलन में हास्य कवियों ने अपनी कविताओं से श्रोताओं को कभी हंसाकर लोटपोट किया तो कभी वीरता की कविताएं सुनाकर जोश का संचार किया। वहीं दूसरे कवियों ने प्रेम कहानी और प्रेम की नादानियां जैसे कविताओं को सुनाकर प्रेम का जीवन में महत्व बताया। इस कवि सम्मेलन में कवियत्री डॉ. तारा गुप्ता ने अध्यक्षता की। इसके अलावा युवा कवि पीयूष मालवीय, कवित्री विजया अहसास,राज चैतन्य, कुशल कुशवाह ने अपनी कविताएं सुनाकर लोगों को रोमांचित किया।

इस मौके पर ट्रस्ट के चैयरमेन प्रशान्त गुप्ता ने बताया कि शहीदे आजम भगत सिंह के जन्म दिन की पूर्व संध्या पर कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें भगत सिंह के बलिदान को याद किया गया। इसके अलावा पितृपक्ष के चलते पितृों को भी याद किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत यूथ कांग्रेस की प्रदेश महासचिव बावी त्यागी ने मां सरस्वती के दीप जलाकर की। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें