फोटो गैलरी

Hindi Newsआरटीए फरीदाबाद की ओर से बसों के परमिट पर हुए साइन

आरटीए फरीदाबाद की ओर से बसों के परमिट पर हुए साइन

राजस्थान की 5 निजी बसें अब फरीदाबाद की सड़कों पर दौडेंगी। राजस्थान परिवहन निगम व हरियाणा रोडवेज के बीच यह समझौता हुआ है। इसके लिए परिमटों पर आरटीए फरीदाबाद की ओर से काउंटर साइन भी कर दिए गए हैं। इन...

आरटीए फरीदाबाद की ओर से बसों के परमिट पर हुए साइन
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 29 May 2016 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान की 5 निजी बसें अब फरीदाबाद की सड़कों पर दौडेंगी। राजस्थान परिवहन निगम व हरियाणा रोडवेज के बीच यह समझौता हुआ है। इसके लिए परिमटों पर आरटीए फरीदाबाद की ओर से काउंटर साइन भी कर दिए गए हैं।

इन बसों का रूट पर उतरने से पहले ही हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों ने विरोध करना शुरू कर दिया है। उन्हें विभागीय घाटे की पूरी-पूरी आशंका है। इन निजी बसों को राजस्थान के परिवहन विभाग ने झुंझनु से बल्लभगढ़ तक का परमिट जारी किया है।

राजस्थान परिवहन निगम व हरियाणा रोडवेज के बीच यह समझौता है कि दोनों प्रदेशों में बराबर की बसें चलेगी। लेकिन राजस्थान सरकार की ओर से निजी बसों को अंर्तराज्यीय परमिट जारी किए हैं। जिनमें से 5 बसें को झुंझनु से बल्लभगढ़ का परमिट दिया गया है।

परमिट मिलने की सूचना के बाद से ही हरियाणा रोडवेज वर्कर यूनियन पूरी तरह इन बसों को बस अड्डे से सवारी नहीं भरने देने के लिए लामबंद हो गई हैं। इस मामले में यूनियन की ओर से डिपो प्रधान जितेंद्र धनखड़ ने बताया कि डिपो को आरटीए की ओर एक पत्र दिया गया है।

धनखड़ का आरोप है कि परमिट वाली बसों के मालिक मनमर्जी रूटों पर चलकर सवारी भरेंगे। इन बसों का कोई टाइम टेबल भी नहीं होगा। जिस वजह से रोडवेज और निजी बसों के मालिकों के बीच टकराव हो सकता है। इसलिए इन बसों को किसी भी सूरत में बस अड्डे से सवारी नहीं भरने दी जाएंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें