फोटो गैलरी

Hindi Newsमालगाड़ी पटरी से उतरी, एक दर्जन ट्रेनें प्रभावित

मालगाड़ी पटरी से उतरी, एक दर्जन ट्रेनें प्रभावित

रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर छह पर पटरियां में आई खराबी के कारण मालगाड़ी पटरी से उतर गई। इस कारण दिल्ली की ओर जाने वाली एक दर्जन से ज्यादा ट्रेन प्रभावित हो गई। इसके कारण यात्रियों को परेशानी झेलनी...

मालगाड़ी पटरी से उतरी, एक दर्जन ट्रेनें प्रभावित
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 03 Dec 2016 11:57 PM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर छह पर पटरियां में आई खराबी के कारण मालगाड़ी पटरी से उतर गई। इस कारण दिल्ली की ओर जाने वाली एक दर्जन से ज्यादा ट्रेन प्रभावित हो गई। इसके कारण यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी। कोहरे के कारण पहले ही ट्रेन देरी से आ रही है। उसके भी गाजियाबाद में सभी ट्रेनों को 10 से 15 मिनट तक रोककर चलाया गया।

शनिवार के शाम प्लेटफार्म नंबर छह से कोयले से भरी मालगाड़ी पास हो रही थी। इसी दौरान इस प्लेटफार्म की पटरियां धंस गई। इसके कारण मालगाड़ी पटरी से उतर गई। मालगाड़ी के पहिए पटरी के बजाय उसके उतरकर रेल पर घिसटने लगे। जिसके बाद ड्राइवर को इसका आभास हुआ तो उसने ब्रेक लगाकर गाड़ी को रोक दिया। यह घटना स्टेशन के नए पुल के पास हुए। इसके कारण ट्रेन का इंजन प्लेटफार्म पार करके दिल्ली जाने वाले मेन लाइन तक पहुंच गया। घटना के बाद प्लेटफार्म नंबर पांच व छह पूरी तरह बंद हो गया। इन प्लटेफार्म से गुजरने वाली ट्रेनों को तीन व चार नंबर प्लेटफार्म से गुजारा गया। इस कारण दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रेन प्रभावित हो गई। इस दौरान काठगोदाम एक्सप्रेस, मूरी एक्सप्रेस, संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस, कैफियात एक्सप्रेस, नोर्थ ईस्ट एक्सप्रेस, कानपुर शताब्दी के अलावा मेन लाइन से गुजरने वाली छह से ज्यादा ट्रेन प्रभावित रही। इन ट्रेनों को दस से 15 मिनट तक स्टेशन पर रोककर दिल्ली के लिए रवाना किया गया। इन दिनों कोहरे के कारण लंबी दूरी की ट्रेन पहले से ही विलंब से चल रही है। देर शाम तक रेलवे के अधिकारी मामले की जांच में लगे रहे। अधिकारियों के मुताबिक अगले कई दिनों तक इस प्लेटफार्म पर ट्रेनों के संचालन की उम्मीद नहीं है।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें