फोटो गैलरी

Hindi Newsनिजी स्कूलों के प्रबंधकों ने सीएम आवास पर किया प्रदर्शन

निजी स्कूलों के प्रबंधकों ने सीएम आवास पर किया प्रदर्शन

दिल्ली के निजी स्कूलों के प्रबंधकों ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर प्रदर्शन किया। इनका आरोप है कि दिल्ली सरकार पर अपने राजनीतिक हितों को साधने के लिए विज्ञापनों के जरिये उनकी...

निजी स्कूलों के प्रबंधकों ने सीएम आवास पर किया प्रदर्शन
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 29 Jul 2016 08:05 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के निजी स्कूलों के प्रबंधकों ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर प्रदर्शन किया। इनका आरोप है कि दिल्ली सरकार पर अपने राजनीतिक हितों को साधने के लिए विज्ञापनों के जरिये उनकी छवि को खराब कर रही है। इस संबंध में दिल्ली स्टेट पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन की ओर से मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भी सौंपा गया।

दिल्ली स्टेट पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष आरसी जैन ने बताया कि डीडीए की ओर से आवंटित जमीन पर चलने वाले स्कूलों के प्रबंधकों ने केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन किया। उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से गठित समिति की ओर से पूछे गए 24 अंकों में से अधिकतर अंक स्कूलों को परेशान करने के लिए हैं। अंक 7 में बच्चों के नाम, कक्षा, माता-पिता का नाम, टेलीफोन नंबर, जाति, धर्म, कितनी फीस आदि की जानकारी मांगी गई है।

उन्होंने कहा कि यह सूचना अभिभावकों कि सहमति के बगैर किसी को नहीं दी जा सकती। इससे बच्चे की सुरक्षा खतरे में पड़ सकती है। उन्होंने इस दौरान दिल्ली में सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू करने से पहले सरकार को दिसंबर में पास किए गए बिल को दोबारा से उपराज्यपाल की सहमति से विधानसभा में पास करके केंद्र को भेजने की मांग की। इस बिल में फीस के हिसाब से वेतन तय करने की बात कही गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें