फोटो गैलरी

Hindi Newsओएलएक्स पर देखकर खरीदा फोन, डिब्बे में निकला कांच

ओएलएक्स पर देखकर खरीदा फोन, डिब्बे में निकला कांच

ओएलएक्स पर पर मोबाइल मंहगे मोबाइल का ऐड देकर लोगों को ठगने वाला सफेद अपाची सवार युवक सक्रिय है। सोमवार को बॉटेनिकल गार्डेन के पास मोबाइल की जगह कांच की डमी थमाकर 30 हजार रुपये ठग लिया। अपाची बाइक...

ओएलएक्स पर देखकर खरीदा फोन, डिब्बे में निकला कांच
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 05 Dec 2016 09:50 PM
ऐप पर पढ़ें

ओएलएक्स पर पर मोबाइल मंहगे मोबाइल का ऐड देकर लोगों को ठगने वाला सफेद अपाची सवार युवक सक्रिय है। सोमवार को बॉटेनिकल गार्डेन के पास मोबाइल की जगह कांच की डमी थमाकर 30 हजार रुपये ठग लिया। अपाची बाइक सवार ने यह छठीं घटना की है। पीड़ित ने सेक्टर-39 थाने में मामले की शिकायत की है।

हजरतगंज लखनऊ के रहने वाले अर्जुन सेक्टर-36 सी-ब्लाक में किराये पर रहते हैं। वह सेक्टर-2 स्थित एक कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार सुबह उन्होंने ओएलएक्स पर सैमसंग एस-7 मोबाइल देखा था। उन्होंने विक्रेता के नंबर पर संपर्क किया तो उन्हें शाम 4 बजे बॉटेनिकल गार्डेन बुलाया। वह शाम चार बजे वहां पहुंचे तो विक्रेता सफेद रंग की अपाची से वहां आया। विक्रेता ने उन्हें सही मोबाइल दिखाया। उन्होंने 30 हजार रुपये विक्रेता को दे दिया। विक्रेता रुपये गिनने के बाद कहा कि रुपये कम हैं। अर्जुन दोबारा पैसे गिनने लगे। इस बीच विक्रेता ने मोबाइल का डिब्बा थमा दिया और पैसे लेकर तेज रफ्तार से फरार हो गया। उन्होंने डिब्बा खोलकर देखा तो उसमें कांच की डमी थी।

पहले भी हुई हैं ऐसी घटनाएं
21 नवंबर को सेक्टर-34 में उत्तम नगर दिल्ली निवासी मुन्ना ठाकुर से मोबाइल की जगह डमी थमाकर सफेद अपाची बाइक सवार विक्रेता ने 23 हजार रुपया ठग लिया था। उन्होंने ओएलएक्स पर सैमसंग ऐज मोबाइल देखा था।

18 नवंबर को सेक्टर-11 में दिलीप कुमार को अपाची बाइक सवार युवक आई-फोन-7 की डमी थमाकर 29 हजार रुपये ठग लिया था। झांसी के रहने वाले दिलीप ने उसी सुबह ओएलएक्स पर आईफोन-7 देखा था। उन्होंने सेक्टर-24 थाने में मामले की एफआईआर दर्ज कराई है।

16 नवंबर को सेक्टर-37 बॉटेनिकल गार्डेन के पास दिल्ली निवासी विनीत कुमार दुग्गल से आईफोन-6 की डमी थमाकर 35 हजार रुपये ठग लिया। विक्रेता सफेद अपाची बाइक से था।
27 अक्तूबर को सफेद अपाची बाइक सवार ने दिल्ली निवासी हिमांशू से सेक्टर-31 में आईफोन की डमी थमाकर 22 हजार पांच सौ रुपये ठग लिया था। उन्होंने सेक्टर-20 थाने में मामले की एफआईआर दर्ज कराई है।

3 सितंबर को सेक्टर-11 में शमशाद को आईफोन-6 की जगह कांच की डमी थमाकर अपाची बाइक सवार ने 14 हजार 500 रुपये ठग लिया। उन्होंने सेक्टर-24 थाने में एफआआईआर दर्ज कराई है।

रखें सावधानी:
-सोशल साइट से मोबाइल या सामान खरीदने से पहले जांच लें कि चोरी का तो नहीं है
-मंहगे फोन सस्ते मिलने के झांसे में न आए।
-विक्रेता को पैसे देने से पहले यह सामन को ढंग से देख लें
-सामान और बिल लेने के बाद ही विक्रेता को पैसे दें

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें