Image Loading opd patients live off the upset - LiveHindustan.com
गुरुवार, 29 सितम्बर, 2016 | 07:05 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें
ब्रेकिंग
  • सवालों के घेरे में सीबीआई, रेल कर्मचारियों को सरकार का बड़ा तोहफा, सुबह की 5 खास...

ओपीडी बंद रहने से मरीज हुए परेशान

गुड़गांव, कार्यालय संवाददाता First Published:23-09-2016 06:23:28 PMLast Updated:23-09-2016 06:23:28 PM
ओपीडी बंद रहने से मरीज हुए परेशान

साइबर सिटी के नागरिक अस्पतालों की ओपीडी शुक्रवार को बंद रही। जिसके चलते मरीजों को भारी परेशानियों को सामना करना पड़ा। सैकड़ों की संख्या में मरीजों को बिना दिखाए ही अस्पताल से वापस जाना पड़ा। जबकि बुखार के मरीजों ने इमरजेंसी के फीवर क्लिनिक में दिखाया। प्रदेश में शहीद दिवस के चलते अस्पतालों में शुक्रवार को अवकाश रहा। लेकिन इसकी जानकारी नहीं होने के चलते बड़ी संख्या में लोग शुक्रवार को जिला अस्पताल पहुंचे।

इसमें 70 फीसदी संख्या बुखार से पीड़ित मरीजों की रही। अस्पताल के बंद रहने के कारण कान, नाक, आंख, गला, टीबी समेत अन्य मरीजों को बिना दिखाए वापस जाना पड़ा। जिला अस्पताल दुखाने पहुंचे राजेंद्रा पार्क निवासी रमा देवी ने बताया कि कई सप्ताह से खांसी है। टीबी की जांच कराने के लिए अस्पताल आयी तो पता चला कि छुट्टी है।

दूसरी तरफ डेंगू-चिकनगुनिया, मलेरिया के मरीजों को देखते हुए इमरजेंसी में विशेष फीवर क्लिनिक की व्यवस्था की गई। ताकि छुट्टी के दिन भी मरीजों को परेशानी का सामना न करना पड़े। छुट्टी के बावजूद फीवर ओपीडी में 350 से अधिक मरीज दिखाने के लिए पहुंचे। इसमें वायरल के मरीजों की संख्या सबसे अधिक रही। जबकि डेंगू-चिकनगुनिया के संदिग्ध मरीजों के जांच के लिए नमूने ले लिए गए हैं।

शहीद दिवस की छुट्टी के चलते अस्पताल बंद रहने से मरीजों को कोई परेशानी न हो इसके लिए फीवर ओपीडी शुरू की गई है। अस्पताल बंद रहने की सूचना सात दिन पहले ही अस्पताल में चस्पा कर दी गई थी।
डॉ. पुष्पा बिश्नोई, सीएमओ

लाइव हिन्दुस्तान जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title: opd patients live off the upset
 
 
 
अन्य खबरें
 
From around the Web
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड