Image Loading one permit for auto in noida - LiveHindustan.com
रविवार, 25 सितम्बर, 2016 | 02:24 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें
ब्रेकिंग
  • जम्मू में आतंकियों के 2 गाइड गिरफ्तार
  • केरल LIVE: आतंकवाद को एक्सपोर्ट कर रहा पाकिस्तान : PM मोदी
  • केरल LIVE: PM मोदी का पाक पर हमला, कहा- एक देश खून खराबा करने में लगा
  • केरल के कोझिकोड की रैली में पीएम मोदी ने मलयालम में शुरू किया भाषण
  • KANPUR TEST: तीसरे दिन का खेल खत्म, मुरली-पुजारा की नाबाद फिफ्टी, भारत-159/1
  • बिहार: पटना जिले के फतुहा में एएसआई आरआर चौधरी को बदमाशों ने गोली मारी, मौत
  • KANPUR TEST: केएल राहुल 38 रन बनाकर आउट, भारत-52/1
  • KANPUR TEST: न्यूजीलैंड की पारी 262 पर सिमटी, भारत को 56 रनों की बढ़त
  • इराक की राजधानी बगदाद में तीन आत्मघाती बम धमाके, 11 सुरक्षा कर्मियों की मौत: AP
  • कानपुर टेस्ट: न्यूजीलैंड का छठा विकेट गिरा, स्कोर-255/6

जिले में ऑटो के लिए एक परमिट को मंजूरी

नोएडा, कार्यालय संवाददाता First Published:23-09-2016 07:57:43 PMLast Updated:23-09-2016 07:57:43 PM
जिले में ऑटो के लिए एक परमिट को मंजूरी

पूरे जिले के लिए ऑटो का एक परमिट के प्रस्ताव को क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) ने मंजूरी दे दी है। अब यह प्रस्ताव राज्य परिवहन प्राधिकरण (एसटीए) व शासन के पास भेजा गया है। वहां से भी इसे मंजूरी मिलने की उम्मीद है। ऑटो की एक परमिट व्यवस्था लागू होते ही सवारियों को नोएडा से ग्रेटर नोएडा जाने के लिए ऑटो नही बदलने पड़ेंगे। यह जानकारी आरटीओ ने प्रदर्शन कर रहे ऑटो चालकों को दी।

कई समस्याओं को लेकर नोएडा सीएनजी ऑटो चालक एसोसिएशन व भारतीय किसान यूनियन-भानू के नेतृत्व में ऑटो चालकों ने शुक्रवार को सेक्टर-33 स्थित सहायक संभागीय परिवहन विभाग में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान बातचीत का प्रस्ताव प्रशासन की ओर से एसोसिएशन को दिया गया। इस पर 18 प्रदर्शनकारियों के नेतृत्व में एक समिति से सेक्टर-6 एसपी सिटी कार्यालय में वार्ता की गई। वार्ता में आरटीओ मयंक ज्योति मौजूद थे। आरटीओ ने बताया कि पूरे जिले के एक परमिट के प्रस्ताव को मंजूरी के लिए एसटीए के पास भेज दिया गया है। अभी 16 किलोमीटर के दायरे में परमिट दिया जाता है। इसके अलावा ऑटो की उम्र 10 से बढ़ाकर 15 साल करने का प्रस्ताव भी एसटीए को भेजा गया है। प्रदर्शन करने वालों में ऑटो एसोसिएशन के अध्यक्ष चौधरी ओमप्रकाश गुर्जर, इंदल प्रधान, मास्टर श्योराज सिंह, बेगराज गुर्जर सहित काफी संख्या में ऑटो चालक उपस्थित थे।

प्रस्ताव भेजने पर असमंजस
एसोसिएशन के अध्यक्ष ओमप्रकाश चौधरी ने बताया कि पूरे जिले के एक परमिट की मांग को लेकर वह तीन साल में छह बार से ज्यादा प्रदर्शन कर चुके हैं लेकिन आरटीओ या किसी अन्य अधिकारी ने कभी नहीं बताया कि यह प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है। शुक्रवार को आरटीओ ने बताया कि करीब दो साल पहले भेज दिया था।

एक साथ दोनों वाहनों के लाइसेंस बनेंगे फिर से
जल्द ही दोनों वाहनों-दोपहिया और चारपहिया- के लाइसेंस एक साथ ही फिर से बनने शुरू हो जाएंगे। 16 अप्रैल से सिर्फ एक वाहन का डीएल बनाया जा रहा है। इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। आरटीओ मयंक ज्योति ने बताया कि जल्द ही एक वाहन का लाइसेंस वाली प्रक्रिया समाप्त होने वाली है।

परमिट नवीनीकरण व रोड टैक्स का मामला रखा जाएगा बैठक में
ऑटो के परमिट नवीनीकरण की अवधि 6 महीने से बढ़ाकर 2 साल करने व ऑटो की उम्र खत्म होने पर उसका पंजीकरण व रोड टैक्स समाप्त करने के प्रस्ताव को क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण की बैठक में रखा जाएगा। यह आश्वासन आरटीओ ने प्रदर्शनकारियों को दिया। अगले सप्ताह बैठक की तारीख तय हो जाएगी।

करा सकते हैं ऑटो का मालिकाना हस्तान्तरण
आरटीओ ने स्पष्ट किया कि ऑटो के मालिकाना हस्तान्तरण पर कोई रोक नहीं है। वहीं प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि अभी तक आरटीओ कार्यालय में कार्यरत एक बाबू रोक लगे होने की बात करते थे।

दो कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई
एसोसिएशन के अध्यक्ष ओमप्रकाश चौधरी की ओर से बताया गया कि गाजियाबाद तथा नोएडा परिवहन कार्यालय में कार्यरत दो बाबू काम करने के बदले पैसे लेते हैं और ऑटो चालकों को परेशान करते हैं। इस पर आरटीओ ने जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

लाइव हिन्दुस्तान जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title: one permit for auto in noida
 
 
 
अन्य खबरें
 
From around the Web
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड