फोटो गैलरी

Hindi Newsऑड ईवन: सांसदों के लिए चलेंगी विशेष शटल बसें

ऑड ईवन: सांसदों के लिए चलेंगी विशेष शटल बसें

सोमवार को शुरू होने जा रहे लोकसभा सत्र में शामिल होने वाले सांसदों के लिए दिल्ली सरकार विशेष शटल बस सेवा चलाएगी। सम विषम योजना के चलते सांसदों को किसी भी तरह की दिक्कत से बचाने के लिए यह इंतजाम किए...

ऑड ईवन: सांसदों के लिए चलेंगी विशेष शटल बसें
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 24 Apr 2016 09:25 PM
ऐप पर पढ़ें

सोमवार को शुरू होने जा रहे लोकसभा सत्र में शामिल होने वाले सांसदों के लिए दिल्ली सरकार विशेष शटल बस सेवा चलाएगी। सम विषम योजना के चलते सांसदों को किसी भी तरह की दिक्कत से बचाने के लिए यह इंतजाम किए जा रहे हैं।

दिल्ली में पंद्रह अप्रैल से 30 अप्रैल तक चलने वाली सम विषम योनजा में केन्द्र सरकार के मंत्रियों को छूट दी गई है लेकिन सांसदों को इससे बाहर रखा गया है। इसके चलते सोमवार को शुरू होने जा रहे सत्र में सांसदों के लोकसभा तक पहुंचने को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं।

कहा जा रहा था कि सांसदों को सम विषम नंबर के वाहन का इंतजाम करने के लिए चिंता करनी पड़ेगी। इसे देखते हुए दिल्ली सरकार ने विशेष शटल बस चलाने का निर्णय किया है। परिवहन मंत्री गोपाल राय ने लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन से इस मुद्दे पर टेलीफोन पर वार्ता की। जिसके बाद शटल बस सेवा चलाने पर निर्णय हुआ।

दिल्ली सरकार के मुताबिक डीटीसी की तीन-तीन बसें सुबह नौ बजे अलग-अलग जगहों से चलेंगी। तीन बसें नार्थ एवेन्यू से, तीन बसें साउथ एवेन्यू से अशोका रोड और अकबर रोड होते हुए चलेंगी। ये बसें सांसदों से यहां से बैठाकर लोकसभा तक पहुंचाएंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें