फोटो गैलरी

Hindi Newsएनआरआई के फ्लैट से चालक व कुक ने किया लाखों की चोरी

एनआरआई के फ्लैट से चालक व कुक ने किया लाखों की चोरी

इंदिरापुरम की शिप्रा कृष्णा विस्टा सोसाइटी में बुधवार रात एक एनआरआई के फ्लैट से चालक व बाबर्ची लाखों के सामान उड़ा ले गए। एनआरआई परिवार दिल्ली के पीतमपुरा अपने रिश्तेदार के घर करवा चौथ मनाने गया था।...

एनआरआई के फ्लैट से चालक व कुक ने किया लाखों की चोरी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 20 Oct 2016 09:22 PM
ऐप पर पढ़ें

इंदिरापुरम की शिप्रा कृष्णा विस्टा सोसाइटी में बुधवार रात एक एनआरआई के फ्लैट से चालक व बाबर्ची लाखों के सामान उड़ा ले गए। एनआरआई परिवार दिल्ली के पीतमपुरा अपने रिश्तेदार के घर करवा चौथ मनाने गया था। इसी दौरान चालक व रसोइया वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। चोरी की वारदात सोसाइटी की सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई है।

मूलरूप से अलीगढ़ निवासी जयप्रकाश गुप्ता अपनी पत्नी पवित्रा गुप्ता, बेटी मोनिका, बेटे डॉ.विवेक के साथ यूके में रहते हैं। वह यूके के एक कंपनी से निदेशक के पद से सेवानिवृत हैं। उनके बेटे विवेक यूके लंदन के एक अस्पताल में सर्जन हैं। जय प्रकाश ने बताया कि इंदिरापुरम के शिप्रा कृष्णा विस्टा सोसाइटी में उनका एक फ्लैट है। वह साल में दो बार अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने भारत आते हैं और इंदिरापुरम में अपने फ्लैट पर रुकते हैं। 11 अक्तूबर को वह अपने परिवार के साथ इंदिरापुरम आए थे। 

बुधवार शाम करीब पांच बजे पूरा परिवार दिल्ली के पीतमपुरा निवासी एक रिश्तेदार के घर करवा चौथ मनाने चले गए। इस दौरान गाड़ी के डेसबोर्ड में ही फ्लैट की चाबी रह गई। चालक पूरन चाबी लेकर वापस फ्लैट पर आया और कुक मोनू के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। दोनों फ्लैट से 30 तोले सोने के गहने, पौने पांच लाख नगद, 5500 पौंड, दो लैपटॉप, एक आईपैड, के्रडिट कार्ड, पासपोर्ट, वीजा, यूके का ड्राइविंग लाइसेंस समेत जरूरी कागजात कार से लेकर फरार हो गए।  

पड़ोसी को फोन करने पर चोरी की जानकारी हुई
पीड़ित ने बताया कि करवा चौथ का व्रत समाप्त होने पर वह लौटने के लिए चालक को ढूढ़ने लगे। चालक घर के बाहर नहीं मिला। इसके बाद फोन किया तो चालक पूरन का नंबर बंद मिला। फिर उन्होंने पड़ोसी को फोन कर अपने फ्लैट पर भेजा। फ्लैट का दरवाजा खुला हुआ था। अंदर कमरों में सामान बिखरे पड़े थे। पूरन और मोनू दोनों वहां से फरार हो चुके थे। इसके बाद पूरा परिवार पीतमपुरा से फ्लैट पर पहुंचा। 

30 मिनट में वारदात को अंजाम दिया
सीसीटीवी फुटेज के दौरान पता चला कि चोर आधे घंटे के अंदर वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए।  रात 10:58 बजे पूरन सोसाइटी में कार लेकर प्रवेश किया। इसके बाद 11:15 बजे दोनों बैग में सामान भरकर बाहर आए। फिर वह फ्लैट में अंदर गए और 11:33 बजे रात में दूसरी बार बाहर निकले और 11:36 मिनट बजे गाड़ी लेकर दोनों सोसाइटी से फरार हो गए। 

दोनों का नहीं हुआ था पुलिस सत्यापन 
जयप्रकाश ने बताया कि चंदौसी निवासी पूरन तीन साल से उनकी कार चला रहा है। जब भी वह इंडिया आते थे, वह उनके फ्लैट पर पहुंच जाता था। वहीं चंदौसी निवासी कुक मोनू को उनके मामा ने रखवाया था। मोनू 18 अक्टूबर को पहली बार उनके फ्लैट पर काम करने आया था।  

वीजा और पासपोर्ट ले जाने से बढ़ी दिक्कतें
चोरों के वीजा और पासपोर्ट ले जाने से पीड़ित की दिक्कतें बढ़ गई है। पीड़ित परिवार को इस बात का डर सता रहा है कि कहीं उनकी वीजा और पासपोर्ट का गलत इस्तेमान न कर दे। साथ ही चोर मेड इन यूके की शराब की मंहगी बोतलें भी ले गए है। 

आरोपी के परिजनों से पुलिस कर रही है पूछताछ
सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद इंदिरापुरम थाना प्रभारी शीलेश यादव ने चंदौसी पुलिस से संपर्क किया और मामले की जानकार दी। इसके बाद चंदौसी पुलिस दोनों के घर पर दबिश दी। मगर आरोपी घर पर नहीं मिले। पुलिस आरोपी के परिजनों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। 

अधिकारी का बयान 
आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीम लगी हुई है। चंदौसी में भी दबिश दी जा रही है। जल्द मामले का खुलास कर दिया जाएगा। अतुल कुमार यादव, सीओ इंदिरापुरम 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें