class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जाट आंदोलन: रविवार रात से दिल्ली के लिए नहीं मिलेगी मेट्रो

जाट आंदोलन: रविवार रात से दिल्ली के लिए नहीं मिलेगी मेट्रो

जाट आंदोलन के मद्देनजर रविवार रात से दिल्ली आने के लिए मेट्रो नहीं मिलेगी। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के अनुसार दिल्ली के बाहर जितने स्टेशन हैं उन्हें रविवार की रात से बंद रहेंगे।

डीएमआरसी के अनुसार ऐसा दिल्ली पुलिस के निर्देश पर किया जा रहा है। स्टेशनों को दिल्ली पुलिस के अगले आदेश तक बंद रखा जाएगा। मेट्रो के इस आदेश से सोमवार को दफ्तर जाने वाले लोगों को भारी मुश्किल हो सकती है।

आदेश के अनुसार मेट्रो के दिल्ली से बाहर के सभी स्टेशन रात 11:30 बजे बंद हो जाएंगे। इस दौरान मेट्रो स्टेशनों पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के अतरिक्त तैनाती रहेगी, ताकि किसी अप्रिय घटना से निपटा जा सके।

मुख्यमंत्री के साथ वार्ता रद्द, जाटों के तेवर कड़े

दिल्ली के 12 स्टेशन रहेंगे बंद
डीएमआरसी के अनुसार रविवार की रात 8 बजे से मध्य दिल्ली के 12 स्टेशन बंद रहेंगे। इनमें राजीव चौक, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, लोक कल्याण मार्ग, जनपथ, मंडी हाउस, बारखंभा रोड, आर के आश्रम मार्ग, प्रगति मैदान, खान मार्केट और शिवाजी स्टेडियम शामिल हैं। डीएमआरसी के अनुसार दिल्ली पुलिस के अगले आदेश तक स्टेशन बंद रहेंगे, हालांकि इंटरचेंज स्टेशनों पर यात्री मेट्रो बदल सकेंगे। 

हवाई यात्रियों को होगी दिक्कत
एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के शिवाजी स्टेडियम मेट्रो स्टेशन के होने से हवाई यात्रियों को दिक्कत होगी। वे स्टेशन से बाहर नहीं आ पाएंगे। शिवाजी स्टेडियम एयरपोर्ट लाइन को अहम स्टेशन है। एयरपोर्ट एक्स्रपेस लाइन से औसतन 40 हजार लोग प्रतिदिन यात्रा करते हैं। 

मारुति के मैनेजर की हत्या में 13 को उम्रकैद

बंद रहेंगे मेट्रो स्टेशन
लाइन-2 (येलो लाइन): गुरु द्रोणाचार्य से हुड्डा सिटी सेंटर
लाइन-3 और 4 (ब्लू लाइन): कौशांबी-वैशाली और नोएडा सेक्टर-15 से नोएडा सिटी सेंटर।
लाइन-6 (वायलेट लाइन): सराय से एस्कार्ट्स मुजेसर 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:no delhi metro trains in ncr from sunday night because of jat protests