फोटो गैलरी

Hindi Newsविधवा ने तीन मासूम बेटियों संग चाऊमीन में जहरीला पदार्थ खाकर जान दी

विधवा ने तीन मासूम बेटियों संग चाऊमीन में जहरीला पदार्थ खाकर जान दी

संत नगर में 25 वर्षीय विधवा महिला ने मंगलवार देर रात अपनी तीन मासूम बच्चियों के साथ जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी। उन्होंने बच्चियों संग जहरीला पदार्थ चाऊमीन में मिलाकर खाया था। पुलिस के मुताबिक, छह...

विधवा ने तीन मासूम बेटियों संग चाऊमीन में जहरीला पदार्थ खाकर जान दी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 04 May 2016 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

संत नगर में 25 वर्षीय विधवा महिला ने मंगलवार देर रात अपनी तीन मासूम बच्चियों के साथ जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी। उन्होंने बच्चियों संग जहरीला पदार्थ चाऊमीन में मिलाकर खाया था। पुलिस के मुताबिक, छह माह पहले हुई पति की मौत और आर्थिक तंगी के कारण महिला तनाव ग्रस्त रहती थी। जिसकी वजह से उन्होंने यह कदम उठाया।

संत नगर निवासी अन्नू के पति संजय ने शराब पीने की लत के चक्कर में छह माह पहले फांसी लगाकर जान दे दी थी। उसका पति ड्राइवर था। पति की मौत के बाद से वह  छह वर्षीय बेटी कुसुमलता, चार वर्षीय बेटी ज्योति और डेढ़ वर्षीय बेटी विनिता के पालन-पोषण के लिए सेक्टर एरिया में कोठियों में घरेलू काम करती थी।

बुधवार सुबह सात बजे तक जब मासूम बच्चियां ऊपर वाले कमरे से नीचे नहीं आईं तो पड़ोस में रह रहा मृतक का भांजा 15 वर्षीय अशोक उनसे मिलने ऊपर चला गया। उसने वहां जाकर देखा कि उसकी मामी और तीन बच्चियां फर्श पर लेटी हुई हैं और उनके मुंह से झाग निकले हुए थे। उसने परिवार के लोगों को आवाज देकर ऊपर कमरे पर बुला लिया। ऊपर पहुंचते ही शव देखकर उन्होंने चीखना-चिल्लाना शुरू कर दिया। आवाज सुनकर आस-पड़ोस के लोगों की वहां भीड़ जमा हो गई।

सूचना मिलने के बाद एसीपी सेंट्रल अनिल कुमार, सेंट्रल थाना एसएचओ भारत भूषण समेत कई पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए। परिवार के लोगों ने पुलिस को बताया कि महिला रात को बच्चियों के लिए चाऊमीन लेकर आई थी। चाऊमीन में ही उसने अपनी तीनों बच्चियों को जहरीला पदार्थ मिलाकर खिला दिया था। उसके बाद उसने खुद जहरीली चाऊमीन खा ली थी।
सेंट्रल थाना एसएचओ भारत भूषण ने बताया कि शवों का पोस्टमार्टम करवाकर मृतक के परिजनों के हवाले कर दिया है। मृतक की मां फिरोजाबाद निवासी शांति देवी ने बयान दिया है कि आर्थिक तंगी और पति की मौत के कारण अन्नू परेशान रहती थी। उधर, पड़ोसी राजेंद्र ने बताया है कि महिला का चरित्र ठीक था। उसे कोई दिक्कत नहीं थी।  

मासूम बच्चियों का आज था स्कूल का पहला दिन
अन्नू ने अपनी बेटी छह वर्षीय कुसुमलता और चार वर्षीय बेटी ज्योति का दाखिला तिगांव रोड स्थित साईधाम स्कूल में पहली और एलकेजी कक्षा में करवाया था। महिला बच्चियों की किताबें और स्कूल बैग ले आई थीं। आज दोनों बच्चियों का स्कूल का पहला दिन था। किताबें और स्कूल बैग उनके कमरे में रखे हुए थे। बच्चियों को चाऊमीन पसंद थी। इसलिए महिला जहरीला पदार्थ खिलाने के लिए रेलवे रोड की दुकान से चाऊमीन खरीदकर लाई थी। ताकि वह आसानी से जहर खा लें।
--------------
प्रेम विवाह किया था अन्नू ने
नौ सितंबर सन् 2009 को रानीबाग दिल्ली में रहने के दौरान अन्नू ने संजय से अंतरजातीय प्रेम विवाह किया था। इसी तारीख को संजय के बुआ के लड़के उमाशंकर ने अन्नू की बड़ी बहन गुडिया से प्रेम विवाह किया था। दोनों ड्राइविंग करते थे।
-------------

‘उसकी बहन के चरित्र पर शक किया जाता था। इसलिए वह परेशान थी। मंगलवार रात करीब साढ़े आठ बजे उसने फोन कर आपबीती सुनाई थी। ससुरालियों ने दाखिला करवाने के लिए स्कूल में दी गई रकम के बारे में सवाल उठाए थे’

गुडिया, मृतक महिला की दिल्ली पहाड़गंज निवासी बहन

‘मृतक की बहन के आरोप निराधार हैं। स्कूल में दाखिला उसके बड़े भाई की मालकिन ने करवाया था। वह अन्नू की हर तरह से मदद करते थे’
सुशील, मृतक महिला का जेठ
 
ऐसी परिस्थितियों में परिवार क्या करें?
-परिवार को कोई सदस्य तनाव ग्रस्त है तो अनदेखा न करें और उसका इलाज करवाएं
-झगड़े के बजाय परिवार के लोग सहानुभूति जताएं
-आर्थिक दिक्कत है तो परिवार के लोग सहयोग करें
-कोई तनावग्रस्त है तो उसकी हौसला अफजाई करें
डॉ. मीनाक्षी मनचंदा, मनोचिकित्सक

टाइमलाइन:
 07 बजे बुधवार सुबह पता लगा मौत होने का
09 बजकर 30 मिनट हो गई थी महिला और बच्चों की मौत
8:30 मिनट पर चाऊमीन खरीदकर लाई थी महिला

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें